भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने 13 अगस्त को शानदार स्वागत के बाद प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल से भेंट की।
भाजपा के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार 17 अगस्त को 1:00 बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में विधायक दल की बैठक आमंत्रित की गई है इस बैठक में भाग लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन 16 अगस्त को ही रायपुर पहुंच जाएंगे।
क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल 13 अगस्त को ही रायपुर पहुंच चुके हैं।
विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार 17 अगस्त को विधायक दल की बैठक काफी महत्वपूर्ण होगी।इसमें नए नेता प्रतिपक्ष का चयन कर लिया जाएगा।वर्तमान नेता प्रतिपक्ष और धरम लाल कौशिक का कार्यकाल भाजपा संगठन के लिए काफी निराशा भरा रहा है क्योंकि बड़े बड़े मुद्दों पर भी राज्य की कांग्रेस सरकार को इनके समेत भाजपा के दिग्गज नेता भी घेर नहीं पाए।

इन सब मामलों की फीडबैक केंद्रीय संगठन को लगातार मिल रही थी।पहले विष्णु देव साय की छुट्टी की गई फिर अब नेता प्रतिपक्ष की विदाई भी लगभग तय मानी जा रही है।

कहा तो ये भी जा रहा है कि विष्णु देव साय की छुट्टी के बाद ही नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा में इंतजाम अली के उपनाम से प्रसिद्ध एक शख्स के साथ अपनी कुर्सी बचाने के लिए रायपुर से दिल्ली पहुंच कर गुप्त रूप से संगठन के नेताओं के साथ मुलाक़ात की कोशिश भी की लेकिन ये जुगत भी काम नहीं आएगी क्योंकि केंद्रीय संगठन छत्तीसगढ को लेकर अब बेहद सख्त रवैया अपनाने की रणनीति को अमली जामा पहनाने में अमल कर चुका है।

आने वाले दिनों में छत्तीसगढ में 15 से 19 भाजपा ज़िलाध्यक्षों को भी बदले जाने की सुगबुगाहट होने लगी है।

नेता प्रतिपक्ष के लिए बृजमोहन अग्रवाल,अजय चंद्राकर,नारायण चंदेल और शिवरतन शर्मा के नामों की चर्चा मुख्य है।परंतु भाजपा के केंद्रीय संगठन से कब कौन से निर्णय चौंकाने वाले भी ले लिए जायें इससे भी इंकार नहीं किया जा सकता।

By admin

You missed