उज्जैन

कालिदास अकादमी में गरबे के दौरान हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने तीन मुस्लिम युवको को पीटा। समिति और पुलिस ने बड़ी मुश्किल से इन्हें निकाला और थाने ले गए।

गरबा पांडाल में मुस्लिम युवकों के प्रवेश पर था प्रतिबंध।

युवको को बचाने आई पुलिस से हुई तीखी नोकझोंक।

उज्जैन की कालिदास अकादमी में चल रहे नवरंग डांडिया में उस समय जमकर हंगामा मच गया जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर तीन युवकों को पकड़कर उनकी पहचान पूछी। तीनो मुस्लिम निकले। जिसके बाद बजरंग दल कार्यकर्ता और वहां जमा हुई भीड़ उन पर टूट पड़ी । इस बीच थाना माधव नगर पुलिस तीनों को बचाने आई तो पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया। यहां तीखी नोकझोक देखने को मिली,जमकर धक्का मुक्की हुई।

यहां बता दें कि नवरात्रि शुरू होने से पहले ही मंत्री उषा ठाकुर व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में होने वाले गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के लिए आधार कार्ड और आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही प्रवेश देने की बात कही थी। इस दौरान उज्जैन में आवाहन अखाड़ा के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने भी गरबा पंडालों में बिना आधार कार्ड और तिलक लगाएं युवकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था।

विनोद कुमार मीणा सीएसपी उज्जैन
बहुत मुश्किल से समिति और पुलिस ने इन युवकों को भीड़ की पिटाई से।

पुलिस ने इन युवकों को थाने लाया फिर इनका ईलाज करवाया। साथ ही आगे कानूनी कार्रवाई की बात कह रही है।

दिन पर दिन इस तरह की घटनायें अब बढ़ रही हैं इसे लेकर कई लोगों ने चिंता भी व्यक्त की है।

बजरंग दल के अंकित चौबे ने कहा कि मना करने के बाद भी हमारे भक्ति पर्व में इनका जानबूझकर आना ये उचित नहीं है।हमने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यहां भक्तिभाव से पवित्र भाव से कार्यक्रम होगा जिसमें अन्य न आयें।शिकायत आई और हम आए।

By admin

You missed