अंबिकापुर में एक युवक की सक्रियता से एक 5 वर्षीय बच्ची के अपहरण की कोशिश नाकाम हो गई।

केदारपुर भट्टी रोड में मेहता परिवार की 5 वर्षीय बच्ची और एक और लड़की घर के सामने खेल रही थीं।तभी ये महिला बच्चियों को चाकलेट देने के बहाने से बुलाती है।एक बच्ची को चाकलेट देकर अपने साथ ले जाने लगती है तभी पड़ोस के युवक ने इस संदिग्ध महिला को घेरकर पूछताछ शुरू कर दी।

सीसीटीवी फुटेज आया सामने।बच्ची को ले जाती महिला।
पड़ोसी युवक निशांत वर्मा जिसने बच्ची को छुड़ाया।

बहरहाल एक दो युवकों की सक्रियता से आज एक बड़ी घटना घटने से बच गई। वो तो घर में लगे सीसीटीवी से वीडियो भी मिल गया प्रमाण के तौर पर। अब पुलिस इस महिला से पूछताछ कर रही है।

एक ओर कल ही सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने एसपी और कलेक्टर को दो टूक कहा है कि पेट्रोलिंग पर ध्यान दें पर लगता है सरगुजा पुलिस के अधिकारी अपने कान को इस कदर बंद करके रखे हैं कि उन्हें न तो सरकार की सुननी है न ही आमजन की।

लोगों की मानें तो विस्फोटक साइलेंसर की आवाज़ से शहर परेशान है मगर पुलिस को ये न दिखाई दे रहा है न ही सुनाई दे रहा।

संदिग्धों का शहर में मौजूद रहना पुलिस की व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगा रहा है।पुलिस के सेवानिवृत्त शहर के एक अधिकारी ही कह रहे हैं कि शहर में मुसाफिर चेकिंग,पुलिस की गश्ती है ही नहीं वहीं नशाखोरों के हुड़दंग पर कोई लगाम ही नहीं है।

कुल मिलाकर पुलिसिंग खत्म है और आमजन भगवान भरोसे हैं।

महिला से पूछताछ।

कायदे से यहां की एसपी को हर वर्ग के लोगों को बुलाकर एक योजना बनाने की बैठक करनी चाहिए पर ये सब कुछ नहीं दिख रहा।ये स्वच्छ शहर देश के लिए एक मिसाल है ये पुलिस को ध्यान रखना चाहिए।

By admin

You missed