राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।
14 नवंबर को जशपुर में भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व सांसद स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद वनवासी कल्याण आश्रम के एक अनुसूचित जनजातीय कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।
15 नवंबर को संघ प्रमुख मोहन भागवत अंबिकापुर में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे जिसमें प्रदेशभर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी पहुंचेंगे और संघ के प्रमुख नेता भी अंबिकापुर पहुंचेंगे।

अंबिकापुर से लगे झारखंड और उत्तर प्रदेश के भी संघ के स्वयंसेवक लोगों के आने की संभावना है वहां एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण मात्र एक प्रतीक होगा।असली काम वनवासी व आदिवासी समाज को लेकर एक बड़ी रणनीति के तहत आर एस एस छत्तीसगढ में विगत कुछ वर्ष से खासकर पिछले विधान सभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही कर चुका है।अब उन्हें ऊपरी तौर पर भी ज़मीनी स्तर पर सक्रिय किया जाएगा।

यदि सूत्रों की मानें तो सीधे तौर पर अब यहां संघ के सरगुजा संभाग के बड़े कार्यक्रम के बाद कई ज़मीनी कार्यकर्ता सीधे तौर पर भाजपा के साथ खड़े दिखेंगे यानि आमूलचूल परिवर्तन छत्तीसगढ की राजनीति में देखने को नवंबर से ही मिलना शुरू हो जाएगा।

विगत तीन वर्षों से सरगुजा,रायपुर और बस्तर संभाग में संघ ने बहुत तेजी से काम किया है।अब उस पर क्रियान्वयन शुरू होगा।

By admin

You missed