प्रेस विज्ञप्ति
दिनांक 12।12।2022

सामान्य वर्ग के लोग होने लगे एकजुट, 76 प्रतिशत आरक्षण को लेकर फूटा गुस्सा

जल्द शुरू होगा सामान्य वर्ग का जनान्दोलन

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में 76% आरक्षण को लेकर प्रदेशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। सामान्य वर्ग में सरकार के इस निर्णय को लेकर भारी आक्रोश है। इसी विषय को लेकर सोमवार बैठक आहूत की गयी जिसमें सामान्य वर्ग के वरिष्ठ, महिलाएं एवं युवा शामिल हुए।

बैठक में चर्चा के दौरान वक्ताओं ने कहा कि आख़िर सामान्य वर्ग की उपेक्षा कब तक होते रहेगी सरकार जिनके लिये जो करने है करे पर सामान्यवर्ग की हितों के बारे में भी सोचे।

उपस्थित सदस्यों ने चर्चा में आगे कहा कि समान्यवर्ग के अधिकारों को लेकर जल्द चरणबद्ध आंदोलन की तैयारी की जाएगी, सड़क से लेकर न्यायालय तक की लड़ाई हेतु आगामी शनिवार पुनः बैठक होगी।

इस दौरान रोहित सिंह आर्य, धर्मचंद शर्मा ,राजेंद्र पांडे, परेश कुमार पांडे, रमापति दुबे ,राहुल पांडे ,अमर झा, बृजेश शर्मा, हरि वेणुगोपाल, दिलीप जाधव, नोहर सिंह राजपूत, प्रकाश जोशी, सुनीता खरे, सेल दुबे समीर मिश्रा ,संजय पांडे ,हरीश पारेख, संजय उपाध्याय ,संदीप सिंह ,मनोहर सिंह, रमाकांत मिश्रा ,भूपेंद्र मिश्रा, अभिलाष भट्ट, देवेंद्र सिंह, क्षमाकांत मिश्रा, दिलीप जाधव, किशोर जाधव, किरण कुमार शुक्ला, सतीश ठाकुर सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

सा.वर्ग हित आंदोलन बस्तर
सामान्य वर्ग का बस्तर संभाग में विरोध के स्वर ताकत से उठने लगे हैं 76% आरक्षण को जो पाठ किया गया विधानसभा से उसमें सामान्य वर्ग का केंद्र सरकार द्वारा दिया गया 10% आरक्षण को घटाकर 4% कर दिया गया कटु सत्य है कि बस्तर संभाग में 12 विधानसभा में से 11 विधानसभा अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित है लेकिन उनके लिए तन मन धन से चुनाव जिताने के लिए सामान्य वर्ग के लोग फ्रंट लाइन में काम करते हैं कांग्रेस और भाजपा को चिंतन करना होगा अन्यथा 2023 के विधान सभा चुनाव में सामान्य वर्ग का आक्रोशित होना दोनों दलों के लिए अच्छा संकेत नहीं होगा।

By admin