सरगुजा ज़िले के दरिमा स्थित मां महामाया एयरपोर्ट का आज स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने निरीक्षण किया।इस दौरान क्षेत्र के विधायक डॉ प्रीतम राम सहित ज़िला प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे। दरअसल केंद्र सरकार की घरेलू उड़ान योजना के तहत अंबिकापुर-बिलासपुर और जगदलपुर में हवाई सेवा शुरू किया जाना था. जहाँ बिलासपुर और जगदलपुर में हवाई सेवा तो शुरू हो गई।लेकिन अंबिकापुर में अब तक हवाई सेवा हवा हवाई ही बनी हुई है। 

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत कई जगहों से हवाई सेवा का लाभ आमजन को मिल रहा है।मां महामाया एयरपोर्ट का कार्य तेजी से चल रहा है।वही निरीक्षण में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने तेजी से चल रहे कार्य को देखते हुए बताया है कि बरसात से पहले एयरपोर्ट के सभी काम पूरे कर लिया जाएगा और जल्द ही सरगुजा संभाग के लोगों को हवाई सेवा करने का मौका मिल सकेगा।

टी एस सिंहदेव ने जताई संभावना कि बरसात पूर्व हवाई सेवा का लाभ मिल सकता है।

हालांकि सरगुजा में इन सब में देरी का एक बड़ा कारण सुस्त नेताओं का भी होना है जो आमजन के लिए संवेदनशील तो इन सब मामलों में नहीं दिखते बस बिना सोचे बयान देकर क्षणिक वाहवाही बटोरते रहने में ही अपना बडप्पन समझते थे।

दरिमा में मां महामाया विमान तल से हवाई सेवा को लेकर कांग्रेस के अमरजीत भगत ने तो बहुत पहले दावा किया था साथ ही भाजपा के सांसद भी इस मामले पर बड़बोलेपन की आदत से बाज नहीं आए।मगर छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने इस मामले पर कभी भी कोई ऐसा बयान नहीं दिया जिससे उनकी किरकिरी हो क्योंकि दोनों ही मंझे हुए नेता हैं।

बहरहाल अब स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने जब कहा है तो वो यहां के तेज निर्माण से संतुष्ट होकर ही ये बात कह रहे हैं।

अब देखना ये है कि सरगुजा संभाग के लोगों को हवा में उड़ान भरने के लिए जहाज रूपी पंख कब नसीब हो पाते हैं।

By admin