NIA Investigation on PFI case Breaking:पीएफआई के लिए काम करने वाले कथित आरोपी पत्रकार के विरूद्ध एनआईए की छापेमारी। काफी समय से एनआईए के राडार पर था।

पत्रकार बनकर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के लिए काम करने वाले आरोपी को एनआईए ने किया गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए (NIA) ने प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुडे़ कनेक्शन मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मोहम्मद सादिक (Mohammed Sadik) नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है ,जो पत्रकार बनकर प्रतिबंधित संगठन पीएफआई (working as a ‘reporter’ for the PFI in Kerala ) के लिए काम करता था । दरअसल पिछले काफ़ी समय से केन्द्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम पीएफआई से संबंधित हर इनपुट्स को खंगालने में जुटी हुई है । इसी तफ्तीश के दौरान जांच एजेंसी के तफ्तिशकर्ताओं को ये इनपुट्स मिला की मोहम्मद सादिक नाम के एक शख़्स की भूमिका बेहद संदिग्ध लग रही है ,जो अपने आप को पत्रकार बताता है लेकिन वो पीएफआई से जुड़े लोगों और उससे संबंधित इनपुट्स को खंगालते रहता है । लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच एजेंसी पिछले काफ़ी समय से उसके खिलाफ तमाम सबूतों को इकट्ठा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है ।

ये व्यक्ति केरल में था और सक्रिय होकर जेहाद के लिए युवाओं को जोड़ने के काम में लगा था। भारत के संविधान के विपरीत ये कट्टरवाद को बढ़ावा देने के काम में लगा था।इस पर कई संगीन आरोप हैं।बताया जा रहा है कि ये लगातार देशविरोधी कार्य को अंजाम देने के लिए अपना नेटवर्क तैयार करने के काम में लगातार लगा हुआ था।

By admin