सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 20 जनवरी और 21 जनवरी 2023 इन दो दिन की हो रही है।
आज प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रारंभ हुई। अंबिकापुर पहुंचे भाजपा नेताओं के सूत्रों के अनुसार कार्यसमिति में निराशा नज़र आई।

पुराने चेहरे अब फीके दिख रहे हैं भाजपा की छत्तीसगढ में सबसे बड़ी चिंता यही है।


इस बैठक में 20 जनवरी को एक राजनीतिक प्रस्ताव राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडे ने रखा जिसका समर्थन प्रदेश महामंत्री और पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने किया।
इस बैठक में मात्र 4 चेहरे नजर आए हैं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव, छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नवीन और प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय के साथी सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के सांसद और केंद्रीय अनुसूचित जनजाति राज्य मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह भी उपस्थित थीं।
इस बैठक में छत्तीसगढ़ भाजपा के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर अनुपस्थित रहे। सूत्र यह बता रहे हैं कि भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और छत्तीसगढ़ संगठन के प्रभारी शिव प्रकाश जी 20 जनवरी को रात्रि झारखंड की राजधानी रांची से सीधे अंबिकापुर पहुंचेंगे सूत्र यह भी बता रहे हैं कि 21 जनवरी को कार्यसमिति के समापन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे शिव प्रकाश जी।
इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी हुई है।

वहीं अजय जमवाल का इस बैठक में न होने को लेकर भी एक अलग सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है।

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय संगठन भी ये जान चुका है कि छत्तीसगढ में भाजपा में कोई ऐसा दमदार चेहरा नहीं दिख रहा है जिसके चेहरे का जादू आम जनमानस में चल सके।इसलिए अब केंद्रीय संगठन ही छत्तीसगढ को लेकर महीने दो महीने में कुछ नया कर यहां के समर्पित और ज़मीनी कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने के लिए नए तरीके से एक नए रोडमैप के साथ छत्तीसगढ में काम करने का मन बना चुका है।सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ की राजनीति में आने वाले समय में आमूल चूल परिवर्तन देखने को मिलेगा।

By admin