एक पायलट जो घायल हैं उन्हें हेलीकॉप्टर से ले जाते हुए।

मुरैना ब्रेकिंग — भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान हुए क्रैश। मुरैना जिले के पहाड़गढ़ विकासखंड में जंगल में गिरे विमान, आसमान में आग लगते हुए तेज गति से जमीन की ओर जाते हुए देखा लोगों ने, दो लड़ाकू मिराज और सुखोई विमान रिटर्न फ्लाइट पर आसमान में थे,पायलट ने कैलारस व पहाड़गढ़ शहर को दुर्घटना से बचाया, प्रशासन व पुलिस पहुंचा मौके पर, प्रशासन ने चिकित्सकीय दल एवं दमकल भेजी मौके पर,ग्रामीण पशु एकत्रित, पथरीले जंगल में दूर दूर तक दिख रहे हैं विमान के अवशेष, विमान में कितने पायलट थे यह जानकारी अभी पुष्ट तौर पर नहीं आई ।है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर एयरफोर्स एअर चीफ मार्शल से की बात।

Defence Sources:

Sukhoi-30 and Mirage 2000 aircraft crash near Morena, Madhya Pradesh | Defence Minister Rajnath Singh is in touch with CDS Gen Anil Chauhan and IAF chief Air Chief Marshal VR Chaudhari.

He is gathering details on the crash from them:

जिला मुरैना के आदिवासी विकास खंड पहाड़गढ़ की ग्राम पंचायत पहाड़गढ़ के जंगल में बाबा श्याम देव मंदिर के पास गिरने वाला विमान sukhoi-30 pबताया जा रहा है। इस विमान के दो पायलट स्क्वड्रन लीडर राय व मिथुन जख्मी हालत में लेकिन सुरक्षित है। वायु सेना के खोजी हवाई दल द्वारा दोनों पायलटों को जख्मी हालत में खोज कर इलाज के लिए हवाई जहाज से ले जाएंगे इस दुर्घटना में देख तीसरा पायलट भी जख्मी बताया जा रहा है उसे भी इलाज के लिए ले जाया गया है। हालांकि पायलट के घायल होने के विषय में कोई भी किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की गई है। आज सुबह मुरैना जिले की कैलारस तहसील मुख्यालय के ऊपर एक जलता हुआ विमान तेजी से नीचे आ रहा था अचानक यह विमान पहाड़गढ़ की ओर चला गया पहाड़गढ़ कस्बे के ऊपर से नीचे गिरते हुए विमान को ग्रामीणों ने देखा और यह जंगल में जाकर तेज धमाके के साथ फट गया ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी गई प्रशासन व पुलिस महाराजपुर एयरवेज को घटना की जानकारी दी प्रशासन द्वारा तत्काल प्रशासन अधिकारियों के दल के साथ-साथ एक बड़ा चिकित्सकीय दल एवं दमकल अन्य सुविधाएं घटनास्थल पर पहुंचाई गई वह पुलिस द्वारा भारी पुलिस बल मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात कर दिया गया। यह बताया जा रहा है यह दुर्घटनाग्रस्त सुखोई 30 एवं मिराज 2000 रूटीन उड़ान पर थे ।महाराज पर एयरवेज से यह आसमान में उड़ रहे थे कैलारस कस्बे में लोगों ने लगभग 9:55 पर एक विमान को आग लगी हुई हालत में आसमान से नीचे गिरते हुए देखा था। कलेक्टर अंकित अस्थाना पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी सहित अत्यधिक पुलिस बल प्रशासन का दल मौके पर मौजूद है वही महाराज कोरियर वेज से एक बड़ा दल मौके पर पहुंच गया है।

By admin