राजेश रघुवंशी एडीशनल डीसीपी इंदौर स्वयं इस बेहद संगीन मामले की जांच अपनी देख रेख में करवा रहे हैं।
संदिग्ध युवती जो वकील के ड्रेस में थी।बड़ी रकम सहित वकीलों ने दबोचा जिस पर महिला पुलिस ने पूरी तलाशी ली। दो जगहों से बड़ी रकम मिली।
आरोपी युवती सोनू मंसूरी।

न्यायालय में सुनवाई के दौरान पीएफआई के इशारे पर कर रही थी रिकॉर्डिंग पुलिस ने किया गिरफ्तार तलाशी ली तो मिले लाखों रुपये ।

इंदौर ज़िला न्यायालय में जमानत की सुनवाई के दौरान एक युवती मोबाइल पर रिकॉर्डिंग करते हुए गिरफ्तार हुई युवती का नाम सोनू मंसूरी बताया जा रहा है। जानकारी के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है जिस वक्त यह सुनवाई चल रही थी उस वक्त हिंदू संगठन के तनु शर्मा और उनकी साथियों की जमानत पर बहस चल रही थी वही लोगों का दावा है कि युवती पीएफआई के इशारे पर कोर्ट रोशनी की रिकॉर्डिंग कर रही थी जब युवती से रिकॉर्डिंग के बारे में जानकारी निकालना चाहिए, तो उसने एक नूरजहां नामक वकील का भी नाम बताया वही एमजी रोड पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर सख्ती से आगे की पूछताछ कर रही है।

25 जनवरी को इंदौर में खजराना सहित कई इलाकों में सौहार्द का वातावरण खराब हो गया था जिसके बाद इंदौर पुलिस की सतर्कता के चलते कुछ संगठन के लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। वही हिंदूवादी संगठन के नेता को शनिवार को जिला कोर्ट में पेश किया गया इसी दौरान एक युवती कोर्ट रूम के अंदर रिकॉर्डिंग करते हुए गिरफ्तार की गई इंदौर अभिभाषक संघ के अध्यक्ष गोपाल कचोलिया द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई जिला कोर्ट के अधिवक्ताओं की मानें तो जिस वक्त युवती कोर्ट रूम के अंदर वीडियो बना रही थी उस वक्त हिंदूवादी संगठन के नेता तनु शर्मा का वीडियो बनाया जा रहा था। तनु द्वारा वर्ग विशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक नारे लगाने के दौरान तनु शर्मा को जेल भेज दिया गया था वही सोनू मंसूरी इसी सुनवाई के दौरान वीडियो बनाते देखी गई। जब कुछ वकीलों को शक गहरा है तो उन्होंने युवती का फूल की जांच करी जिसमें कुछ वीडियो भी मिले वकीलों का आरोप था कि सोनू मंसूरी अवैध तरीके से रिकॉर्डिंग क्यों कर रही थी? जब सोनू मंसूरी से पूछताछ की गई तो उसका कहना था कि ऊर्जा खान नामक वकील के अधीन व कार्य करती है उसमें वीडियो बनाने को कहा था। युवती ने बताया कि यह वीडियो भेजना था पुलिस के मुताबिक सोनू मंसूरी के पास से देवास का आईडी कार्ड भी मिला है वहीं डेढ़ लाख से अधिक रूपए मिलने के बाद शक अधिक गहरा गया है।

खरगोन की रहने वाली है मंसूरी
जब एमजी रोड पुलिस द्वारा इसे गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया तो उसने बताया कि वह जिला खरगोन की रहने वाली है। कुछ वर्षों पहले वह देवास एलएलबी करने गई थी वर्तमान में वह llb की छात्रा है । जिस समय हिंदू संगठन के पदाधिकारी जमानत पर बहस चल रही थी तब सुप्रीम कोर्ट के वकील हाशिम जमानत पर आपत्ति ले रहे थे इसी दौरान ही वीडियो बनाया था ।पुलिस को आशंका है कि यदि वकीलों की आड़ में वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर लाइव प्रसारण कर रही थी सोनू फिलहाल इंदौर के खजराना क्षेत्र में रहती है।

महिला वकील की यूनिफॉर्म में होने के साथ ही सुनवाई का वीडियो बना रही थी और उस वीडियो को किसी को भेजने की तैयारी में थी लेकिन अचानक वहां मौजूद अधिवक्ता द्वारा उसकी इस हरकत को भाप लिया गया और उसे तुरंत दबोच कर पूछ लिया गया। जिस पर महिला वकीलों द्वारा उसका मोबाइल लेकर अपने पास रख लिया बाद में उस मामले में महिला को एमजी रोड थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया फिलहाल पुलिस ने मामले में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

दरअसल जिस समय कोर्ट में महिला द्वारा वीडियो बनाया जा रहा था उस वक्त बजरंग दल के पदाधिकारी तनु शर्मा से जुड़े मामले की सुनवाई कोर्ट नंबर 42 में चल रही थी वहीं मौजूद अधिवक्ता सुनील विश्वकर्मा अनिल नायडू और अमित पांडे को शंका हुई उन्होंने एक अन्य महिला की मदद से संदिग्ध महिला को पकड़ कर पुलिस को सूचना दी साथ ही लिखित में शिकायत कर कोर्ट में वीडियो बनाने की जानकारी दी गई अधिवक्ता द्वारा पुलिस को पूछताछ में उसने बताया कि वह महिला अधिवक्ता खान के कहने पर जजमेंट से जुड़े दस्तावेजों के फोटो खींचने और सुनवाई से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा जानकारी एकत्रित करने के लिए आई थी।

By admin

You missed