Error retrieving media

ट्रक ने प्राइवेट स्कूल के ऑटो को मारी टक्कर, आटो में सवार बच्चों में सात की मौत, एक गंभीर
आटो चालक भी गंभीर, जिला अस्पताल में कराय गया है भर्ती।
कांकेर ।
कोरर के जंजालीपारा के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले प्राईमरी के बच्चों को गुरूवार को छुट‍्टी के बाद आटो में भरकर छोड़ने गाँव जा रहे थे। कोरर से पुरी मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास स्कूली बच्चों से भरी आटो को ट्रक ने ठोकर मार दिया, जिससे आटो के परखच्चे उड़ गए और आटो में सवार आठ बच्चों में से पाँच की मौत घटनास्थल पर हो गई वहीं तीन को ईलाज के लिए कांकेर जिला अस्पताल लाएं, जिसमें दो की मौत हो गई। आटो के चालक की हालत गंभीर है।
जानकारी के अनुसार जंजालीपारा में ठेठेवार सामुदायिक भवन में संचालित अंग्रेजी मीडियम स्कूल में पढ़ने वाले कई गाँव के बच्चों को आटो के माध्यम से भेजा जाता था। गुरूवार को दोपहर के 3 बजे छुट‍्टी होने के उपरांत आटो क्रमांक सीजी 27 के 6133 में चालक भावेश आठ बच्चों जिसमें तुएगहन निवासी 6 वर्षीय रूद्रदेवी, 7 वर्षीय रूद्र कुमार, बनोली निवासी 4 वर्षीय ईशान मंडावी, अस्तरा निवासी 6 वर्षीय मानव साहू, घोड़दा निवासी 8 वर्षीय पीयूष गावड़े पिता अनिल गावड़े, घोड़दा निवासी 8 वर्षीय निशांत गावड़े पिता राकेश गावड़े को छोड़ने के लिए निकला था। आटो कोरर से भानुप्रतापपुर मार्ग के लिए जा रहा था और सूरज पेट्रोल पंप के पास पहुँचा था कि सामने भानुप्रतापपुर की ओर से आ रही ट्रक क्रमांक सीजी 07 बीबी 9989 के चालक की भिड़ंत आटो से हो गई। भिडंत होने से आटो के परखच्चे उड़ गए। आटो में सवार पाँच बच्चों की घटनास्थल पर मृत्यु हो गई वहीं अन्य घायल तीन गंभीर बच्चों को कोरर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जिला अस्पताल पहुँचते ही ईलाज प्रारंभ होते ही दो बच्चों की मौत हो गई वहीं एक बच्चे की हालत गंभीर है। घायल आटो चालक को भी ईलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहाँ उसकी हालत गंभीर है।
घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा घटनास्थल पर पहुँच गए थे और गंभीर घायलों को तत्काल जिला अस्पताल के लिए रवाना किया। खबर फैलते ही भानुप्रतापपुर एसडीएम आईएएस प्रतीक जैन, एएसपी आईपीएस रत्ना सिंह व अन्य अधिकारी पहुँच गए थे वहीं जिला अस्पताल में सीईओ सुमीत कुमार, सीएमओ डाँ. अविनाश खरे और डीईओ भुवन जैन ने तत्काल ईलाज प्रारंभ करवाया, उसके बाद भी दो बच्चों की मौत हो गई।
पुलिस ने ट्रक को जप्त किया गया वहीं ट्रक का चालक फरार है। स्कूल प्रबंधन की लापरवाही देखने को मिली, स्कूल प्रबंधन को पुलिस ने बुलाया है।

देखिए दुर्घटना के बाद का वीडियो

By admin