पूरे प्रदेश में आरटीओ की कार्यप्रणाली पर ईडी के छापे के बाद ही लगातार सवाल खड़े हो रहे थे।आज सरगुजा ज़िले के भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियो सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सरगुजा आरटीओ कार्यालय का 10 सूत्रीय मांगों को लेकर घेराव किया। इस दौरान पुलिस और भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के बीच जमकर झड़प भी देखने को मिली।

दरअसल सरगुजा ज़िले में आरटीओ विभाग की उड़नदस्ता टीम के द्वारा जबरन अवैध वसूली सहित फिटनेस को लेकर सरगुजा आरटीओ कार्यालय का घेराव भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा किया गया. इस दौरान सरगुजा जिले के सभी मंडलों से पहुंचे पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आरटीओ कार्यालय का घेराव करने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें आरटीओ कार्यालय के सामने ही रोक लिया।जिसके बाद पुलिस और कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प भी देखने को मिली।वहीं काफी मशक्कत के बाद आरटीओ कार्यालय के पास पहुंचे और आरटीओ अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विभाग की कार्यप्रणाली को दुरुस्त करने की बात कही है।अगर ऐसा नहीं होता है तो आने वाले समय में भाजपा उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।वहीं आरटीओ अधिकारी ने बताया कि इनकी जो भी मांगे हैं वह बेबुनियाद है, फिर भी इनके दिए गए आवेदनों पर जांच की जाएगी. जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जमकर विरोध करते कार्यकर्ता
पुलिस के साथ जमकर हुई भाजयुमो कार्यकर्ताओं की धक्का मुक्की।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ में कोयले पर लेवी वसूली के पीछे कोयले का अवैध खनन कर जमकर परिवहन किया गया है।सरगुजा संभाग के ज़िले से भी ये सब गोरखधंधा बकायदा प्रशासन व आरटीओ के संरक्षण में हुआ है।अभी भी ओवरलोडिंग और नियमों की धज्जियां उड़ाकर सरगुजा का परिवहन विभाग मनमानी कर रहा है जिसे आमजन स्पष्ट तौर पर खुलेआम देख रहे हैं।इसी को लेकर आज आरटीओ कार्यालय के घेराव में जमकर हंगामा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार बिना परिवहन विभाग के कोयले की भारी मात्रा में अफरातफरी संभव नहीं थी इस पर भी एजेंसी की निगाहें हैं।देर सबेर कुछ बड़े खुलासे होते ही कुछ अधिकारियों के कारनामे सामने आना तय माना जा रहा है।

By admin