नोटों से भरा सूटकेस।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने पश्चिम बंगाल केंद्रीय विद्यालय सेवा आयोग के तत्कालीन सलाहकार एवं उनकी पत्नी से जु़डे भ्रष्ट्राचार से जुड़े एक मामले में तफ़्तीश के दौरान कई लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम देते हुए करीब 50 लाख रु. (लगभग) और 1.5 किलोग्राम (लगभग) सोना बरामद किया

जांच एजेंसी सीबीआई ने एक मामले की जारी जांच में कोलकाता में तलाशी ली जिसमे 50 लाख रु. (लगभग); 1.5 किलोग्राम (लगभग) सोना; लगभग 1500 उम्मीदवारों की सूची एवं संपत्ति के दस्तावेज बरामद किया। उक्त परिसर को कथित रूप से पश्चिम बंगाल केंद्रीय विद्यालय सेवा आयोग के तत्कालीन सलाहकार एवं उनकी पत्नी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर खरीदा गया था।

उक्त मामला माननीय उच्च न्यायालय, कलकत्ता के आदेश पर तत्कालीन प्रभारी मंत्री, स्कूल शिक्षा विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार एवं अन्यों के विरुद्ध 11वीं व 12वीं सहायक शिक्षक की अवैध नियुक्ति के आरोप पर दर्ज किया। आगे यह आरोप है कि पश्चिम बंगाल केंद्रीय विद्यालय सेवा आयोग के तत्कालीन सलाहकार उस नेटवर्क का हिस्सा थे जो एसएससी घोटाला मामलों में नियुक्ति के लिए अयोग्य उम्मीदवारों को अवैध रूप से समायोजित करने में शामिल थे।

सीबीआई द्वारा इस मामलें में जाँच जारी है। सीबीआई द्वारा इस मामले में जल्द ही कुछ और खुलासे कर सकती है

By admin