टी एस सिंहदेव ने फिर अपनी ही सरकार को घेरा वहीं अमरजीत भगत टाल-मटोल कर निकलते बने -सरगुजा ज़िले में रसोईया संघ का एक बार फिर से एक साथ विरोध का स्वर देखने को मिला। प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के द्वारा अंबिकापुर के सर्किट हाउस में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था इस दौरान रसोईया संघ के कार्यकर्ता भी इस मिलन समारोह में आए हुए थे। खाद्य मंत्री के सामने ही रसोईया संघ का विरोध देखा गया।

रसोईया संघ की महिला आक्रोश में कहा तीन सौ वापस ले लें।

दरसअल प्रदेश सरकार ने हाल ही में बजट पेश किया है। जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं सहित अन्य वर्गों को भी बजट में शामिल कर उनके लिए लाभ की घोषणा की। वहीं रसोईया संघ के लिए मात्र 300 रूपयों की वृद्धि को लेकर नाराजगी रसोईया संघ के सदस्यों में देखने को मिली। उन्होंने कहा कि सुबह से लेकर शाम तक हम काम करते हैं. लेकिन हमें मेहताना सिर्फ 1800 रुपए ही दिए जा रहे हैं। इस महंगाई के दौर में गुजारा करना मुश्किल हैं, साथ ही कहा कि हम सरकार को 300 रूपए भी वापस कर देंगे।

टी एस सिंहदेव का बेबाक बयान कहा कम बढ़ पाया।कोटवार संघ भी मिला था उनको भी असंतुष्टि है।एक बार फिर अपनी ही कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

इधर जब रसोईया संघ की समस्याओं को लेकर स्टेज में मौजूद प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सबके लिए कुछ ना कुछ मिला है, तो वहीं दूसरी ओर रसोईया संघ के द्वारा सरकार को 300 रुपए वापस करने को लेकर कहा कि उस बात की जानकारी हमें नहीं है।

अमरजीत भगत इस सवाल से पल्ला झाड़ कर निकलते बने।

वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने रसोईया संघ को लेकर कहा कि मुझे नहीं लगता कि उनके लिए300 रूपए बढ़ोतरी करना काफी नही रहा होगा, क्योंकि इस महंगाई के दौर में कांग्रेस हाथ जोड़ो अभियान चलाकर महंगाई के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है।टी एस सिंहदेव ने एक बार फिर अपनी ही सरकार को घेरा।

इधर मंच पर अमरजीत भगत अपनी सरकार का गुणगान कर रहे थे उसी समय रसोईया संघ की महिलाओं ने नारेबाजी कर डाली।

लिहाजा रसोईया संघ ने सरकार के बजट में 300 रुपए की बढ़ोतरी से नाराज होकर उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में ऐसा रहा तो हम वोट भी नहीं देंगे। वहीं अपनी मांगों को लेकर प्रदेश के खाद्य मंत्री से कहा लेकिन इन रसोईया संघ की बातों से अनभिज्ञ होते हुए नज़र आए।अब देखना होगा कि रसोईया संघ के द्वारा आगामी समय में क्या रणनीति तय की जाती है।

देखा जाए तो खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को सर्किट हाउस में होली मिलन समारोह करना आज मंहगा पड़ गया।गौरतलब है कि होली के पहले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने पूरी खुशमिजाजी से होली मिलन समारोह किया था।

By admin