ब्रेकिंग न्यूज़ रायपुर
13 मार्च 2023 दिन सोमवार छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र का दूसरा चरण प्रारंभ हुआ।आज अपनी ही कांग्रेस सरकार पर धुआंधार आरोप लगाते नज़र आए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कोंडागांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक मोहन मरकाम। उन्होंने जिले के आर ई एस विभाग के द्वारा डीएमएफ फंड में करोड़ों रुपए की खरीदी का भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए विधानसभा की समिति से जांच की मांग की। इस पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि राज्य स्तर के अधिकारी को भेजकर इसकी जांच करवाई जाएगी व 1 महीने में जांच पूरी हो जाएगी दोषी पाए जाने पर कार्यपालन यंत्री अरुण कुमार शर्मा पर कार्यवाही की जाएगी।
क्या मोहन मरकाम अपने ही सरकार से नाराज हैं? क्या अपने अध्यक्ष पद से विदाई पर उनकी गंभीर नाराजगी झलक रही है ।
सत्ता पार्टी के विधायक और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के आज के विधानसभा में उठाए गए बस्तर संभाग की आवाज से प्रमाणित हो रहा है कि भ्रष्टाचार बस्तर संभाग में चरम सीमा पर पहुंच चुका है।

सबसे महत्वपूर्ण बात तो ये है कि जिस अधिकारी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं वो छत्तीसगढ के एक चर्चित व्यक्ति के रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं।ये भी जानकारी सूत्रों के हवाले से बाहर आ रही है।

इससे स्पष्ट है कि डीएमएफ फंड में हेराफेरी की बात अब और भी एजेंसी के दायरे में लाने की भी कवायद भी तेज हो सकती है।

जैसे जैसे चुनाव नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे भूपेश सरकार के विरूद्ध कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेताओं के स्वर मुखर होना कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब बनकर ही आयेंगे इसमें कोई संदेह नहीं है।

By admin