आज अंबिकापुर में भी नगर निगम कमिश्नर प्रतिष्ठा ममगई के सख्त तेवर देखने को मिले। शहर में ट्रैफिक अव्यवस्थाओ के बीच रोजाना अंबिकापुर के गुदरी बाज़ार में जाम की स्थिति देखने को मिलती थी।दरअसल अंबिकापुर शहर के व्यस्त मार्गो को नगर निगम कमिश्नर प्रतिष्ठा ममगई ने सभी दुकानदारों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने सहित ठेला गुमटियो को भी व्यवस्थित करने के लिए नोटिस दिया था। इसके बावजूद भी अतिक्रमण नहीं हटाए जाने वाले लोगों पर आज अंबिकापुर शहर के गुदरी बाज़ार के पास दुकानों के सामने नालियों पर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई की गई।

विवाद की स्थिति भी बनी मगर आज नगर निगम के सख्त तेवर देखने को मिले।

इस दौरान तहसीलदार, पुलिस बल सहित नगरनिगम के आला अधिकारियों को अतिक्रमणकारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा।जहाँ 7 दुकानों में से 5 दुकानों को आगामी समय तक के लिए सील कर दिया गया है।इसमें देवीगंज में किराने की सबसे बड़ी दुकान नारायण स्टोर्स भी है और गुदरी बाज़ार की मिश्रा स्वीट्स भी है।

वहीं नगर निगम के द्वारा बार-बार नाली पर अतिक्रमण करने वाले लोगों को समझाइश भी दी जा रही है. जिससे कि नालियों में जाम की स्थिति निर्मित ना हो. इधर स्थानीय लोग भी कार्रवाई को सही मान रहे हैं. जिससे कि ट्रैफिक व्यवस्था सुगम हो सके। आमजन नगर निगम की इस कार्यवाही से बेहद खुश हैं क्योंकि मुख्य सड़कों पर जाम के कारण आवागमन में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता था।

By admin