केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री माननीय अमित शाह से छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अरुण साव ने दिल्ली में शिष्टाचार मुलाकात करके प्रदेश की विभिन्न राजनीतिक गतिविधियों व अन्य विषयो पर चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार अमित शाह ने छत्तीसगढ की पूरी जानकारी व अन्य मुद्दों पर भी अरूण साव से खुलकर चर्चा की है। भाजपा की गुटबाजी पर भी लगाम लगाने और कुछ नेताओं के संगठन के दिशानिर्देश का अक्षरशः पालन नहीं करने वालों पर भी अब केंद्रीय संगठन आगामी चुनाव को देखते हुए सख्त रूख अपना सकता है।

अमित शाह बस्तर आने वाले हैं उसके पहले छत्तीसगढ की राजनीति पर वो लगातार नज़र बनाए हुए हैं। महत्वपूर्ण बात ये है कि पिछले हफ्ते रायपुर में भाजपाईयों के विधान सभा घेराव के कार्यक्रम में जिस तरह अरूण साव,कवर्धा से विजय शर्मा, विधायक सौरभ सिंह,महामंत्री ओ पी चौधरी,भाजयुमो के रवि भगत समेत बिलासपुर से सुशांत शुक्ला जैसे लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी उससे संकेत साफ हैं कि भाजपा के दूसरी पंक्ति के लिए चुनाव से पहले ही ज़मीन से जुड़े व संगठन के अनुसार चलने वालों को ही केंद्रीय संगठन तवज्जो दे रहा है।

विधान सभा घेराव से पहले बंद कमरे में ओम माथुर,नितिन नबीन और अरूण साव की लंबी बैठक के बाद एक योजना बनाकर उसे असली जामा पहनाया गया था जिससे विधान सभा घेराव असरदार रहे व राज्य की कांग्रेस सरकार को दमदारी से घेरने की बात जनता के बीच पहुंचे।इसमें काफी हद तक भाजपा सफल भी हुई है ।आम कार्यकर्ताओं को इस घेराव में जिस तरह स्वस्फूर्त उन्हें जोड़ा गया है इससे ज़मीनी कार्यकर्ताओं में काफक हद तक एक उम्मीद फिर जगी है।लेकिन इसे यथावत बनाए रखकर भाजपा इसमें और कितने समर्पित कार्यकर्ताओं को जोड़ पाती है ये उसके लिए भी एक बड़ी चुनौती है।
भाजपा प्रदेश अरुण साव ने दी प्रदेशवासियों को हिन्दू नववर्ष की बधाई

वहीं अरूण साव ने हिंदू नववर्ष की प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए घरों में भगवा ध्वज लगाने की अपील की है।

By admin