सरगुजा पुलिस। अब सरगुजा की पुलिस को लोग धत्ता बताकर इसका खुलेआम माखौल उड़ा रहे हैं।आज रात एक ऐसा नजारा कैमरे में कैद हुआ है जो सरगुजा के ज़िला मुख्यालय अंबिकापुर की पुलिस के दावों को एक बार में ही खोखला साबित करने के लिए पर्याप्त है।

आज यहां एसपी बंगले के ठीक बगल से गांधी चौक से आकाशवाणी चौक से होते हुए एक पिकअप जिसमें 40 से अधिक लोग खचाखच भरे हुए थे वो बेखौफ,बेधड़क मुख्य मार्ग पर नवरात्रि के बावजूद भी दौड़ती रही।

भयावह ये कि इसमें बच्चे भी थे,अधेड़ भी और युवा भी।हर समय नवरात्र पर कहीं न कहीं से ये ख़बर आ ही जाती है कि क्षमता से अधिक लोगों से भरी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इतनी तादाद में लोग काल के मुंह में समा गए।

इसके बाद भी पुलिस का इस कदर लापरवाह होना अपने कर्त्तव्य से सीधे सीधे पल्ला झाड़कर लोगों को कानून तोड़ने के लिए प्रेरित करने वाला ही है।

वैसे भी सरगुजा पुलिस जब ज़िला मुख्यालय अंबिकापुर में ही बेलगाम व बेखौफ बाईक सवारों के हुड़दंग,क्षमता से अधिक सवारियों से भरी गाड़ियों को रोकना तो दूर उन्हें टोकना भी मुनासिब नहीं समझती ऐसे में अपराधियों के हौसले भी बुलंद ही होंगे ये कहना कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।

By admin

You missed