छत्तीसगढ में ईडी फुल फार्म में है।एक ओर ईडी की गिरफ्त में आने के बाद बड़े बड़े लोग आज जेल में हैं और जेल से छूटने का प्रयास कर रहे हैं मगर सफलता नहीं मिल रही है।

सौम्या चौरसिया जो 14 दिसंबर से जेल में हैं, 2 दिसंबर को ईडी ने इन्हे गिरफ्तार किया था फिर 12 दिन ईडी की रिमांड पर रहीं। लेकिन इनकी जमानत पूरे प्रयासों के बाद भी नहीं हो पाई है।आज बिलासपुर हाई कोर्ट में सौम्या चौरसिया की जमानत अर्जी की सुनवाई होनी है,दोपहर बाद इनकी किस्मत का फैसला आएगा।

कभी छत्तीसगढ में मुख्यमंत्री की उप सचिव रहीं सौम्या जमानत के लिए हाई कोर्ट की शरण में देखिए स्टेटस,जानिए कौन हैं हाई प्रोफाइल केस के वकील।
अनिल टुटेजा का बंगला।

एजाज ढेबर का घर

छत्तीसगढ में ईडी की धमाकेदार कार्यवाही आज सुबह से ही शुरू हुई।एक आला अधिकारी अनिल टुटेजा ( प्रमोटी आईएएस )समेत राजनैतिक रसूख रखने वाले रायपुर मेयर एजाज ढेबर,एजाज ढेबर के होटल व्यवसायी भाई अनवर ढेबर उर्फ अनु के साथ साथ शराब ठेकेदार अमोलक सिंह भाटिया बिलासपुर,पप्पू भाटिया रायपुर और कृषि विभाग में बड़ी सप्लाई करने वाले मनदीप चावला समेत आईएएस अनिल टुटेजा के करीबी सौरभ जैन के छापेमारी से एक बार फिर भूचाल आ गया है। शराब माफियाओं के द्वारा रूपए एकत्र करवाकर अन्य माध्यम से दूसरे राज्य में भी रूपए हवाला के माध्यम से भेजी गई है इसके संकेत मिले हैं।गौरतलब है कि ढेबर के यहां पहले ही इनकम टैक्स का छापा पड़ा था जिसके बाद मामला ईडी में गया। कल ईडी की कार्यवाही छत्तीसगढ के रसूखदार के के श्रीवास्तव के यहां हुई थी। के के श्रीवास्तव अपनी पहुंच का हवाला देकर बड़े अधिकारियों तक पर धौंस जमाता था।बहरहाल सूत्रों की मानें तो ईडी के पास इतने प्रमाणित तथ्य हैं कि उससे इंकार कर पाना इन सबके लिए एक टेढ़ी खीर ही साबित होगी।

एजाज ढेबर का बड़ा आलीशान घर
अनिल टुटेजा का बंगला।

गौरतलब है कि प्रमोटी आईएएस अनिल टुटेजा नान घोटाले में भी आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट में ये मामला चल रहा है।

By admin

You missed