छत्तीसगढ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने इस मामले की शिकायत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुखर होकर की थी।जिससे इस बड़े मामले का पर्दाफाश हो रहा है।

छत्तीसगढ में ईडी अब एक और बड़े घोटाले और इससे जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के खुलासे के बेहद करीब पहुंच चुकी है।

भारत संचार निगम लिमिटेड से प्रतिनियुक्ति पर छत्तीसगढ़ शासन में सफलतापूर्वक वर्षों से काम कर रहे एक बड़े अधिकारी जिन्होंने आबकारी विभाग में परचम फैलाया। हालत यह है कि आबकारी विभाग का छत्तीसगढ़ कारपोरेशन लिमिटेड जो कि शराब के क्रय विक्रय के साथ ही अन्य काम सफलतापूर्वक कर रहे हैं, इसके मालिक बन बैठे हैं व भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप भी इन महाशय पर लगे हैं। इन महाशय का शुभ नाम है अरुण पति त्रिपाठी।
छत्तीसगढ़ होते हुए झारखंड में भी उन्होंने परचम लहराया इतना ही नहीं 29 मार्च को केंद्रीय एजेंसी
ईडी ने कल अरुण पति त्रिपाठी के यहां भी दबिश दी । इसकी शिकायत छत्तीसगढ़ में भाजपा शासनकाल के गृह मंत्री रहे वर्तमान में भाजपा के विधायक ननकीराम कंवर ने प्रमाण सहित पत्र प्रेषित कर भ्रष्टाचार के आरोप प्रधानमंत्री को व अमित शाह को भेज इसकी जांच की मांग की थी।
अरुण पति त्रिपाठी वर्तमान में छत्तीसगढ़ मार्केटिंग कारपोरेशन जो आबकारी विभाग का एक उपक्रम है मैं महाप्रबंधक के पद पर पदस्थ है जो शराब क्रय और विक्रय की पॉलिसी तय करता है साथी आबकारी विभाग का एडिशनल सेक्रेटरी भी है इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ शासन का जो झारखंड सरकार के साथ अनुबंध हुआ था शराब नीति पर उसके यह झारखंड सरकार के सलाहकार बना था यह कारपोरेशन हालांकि वहां करोड़ों रुपए की शराब बिक्री में कमी होने के कारण झारखंड सरकार ने यह अनुबंध समाप्त कर दिया है।

इस बड़े मामले के लिए छत्तीसगढ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था।उसकी काॅपी ‘पहल’ पर।जवाब प्रधानमंत्री कार्यालय में पदस्थ डाॅक्टर रोहित यादव ने दिया जो कि कभी सरगुजा जैसे बड़े ज़िले के शांत व सौम्य कलेक्टर में गिने जाते हैं।

अरूण पति त्रिपाठी की पूरी कुंडली का अब केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय बारीकी से अध्ययन कर इनकी ग्रहदशा को सुधारने में लगा हुआ है।

वहीं कुछ भाजपाईयों को भी अब ईडी की कार्यवाही से सांप सूंघ गया है।

ईडी के द्वारा इस मामले पर आज एक आबकारी अधिकारी से भी पूछताछ करने की ख़बर आ रही है।

कल जिस तरह छत्तीसगढ के शराब के बड़े ठेकेदारों पप्पू भाटिया व अमोलक सिंह भाटिया समेत सीधे सीधे रायपुर के महापौर एजाज ढेबर के यहां छापेमारी की गई है उससे बहुत से खुलासे आने वाले दिनों में ईडी करने वाली है।

प्रमोटी आईएएस अनिल टुटेजा के बारे में संकेत अच्छे नहीं मिल रहे हैं।आज कोई बड़ी कार्यवाही देर शाम तक ईडी कर सकती है।सूत्रों की मानें तो संबंधित अधिकारी व एक बड़े नेता के पुत्र पर भी ईडी शिक॔जा कस सकती है।

इस घोटाले की रकम बहुत अधिक होने की संभावना अभी से जताई जा रही है।

By admin

You missed