छत्तीसगढ में ईडी के द्वारा होटल व्यवसायी अनवर ढेबर की गिरफ़तारी से बड़े सुराग ईडी को हाथ लग सकते हैं।ईडी छत्तीसगढ में लगातार कार्यवाही कर रही है। ईडी तभी प्रेस रिलीज जारी करती है जब मामला बेहद संगीन हो जाता है साथ ही कुछ बड़े तथ्य हाथ लगते हैं। आज 7 मई 2023 को ईडी ने एक प्रेस नोट जारी कर दिया।
ईडी के प्रेस नोट में यह बताया गया कि 2019 से लेकर 2022 तक अनवर ढेबर द्वारा मनी लांड्रिंग के माध्यम से 2000 करोड़ों रुपए का प्रमाण हमें प्राप्त हुआ है।
इसकी संख्या शायद आगे बढ़ सकती है शराब घोटाला के साथ अन्य कोटाले भी इस में जुड़े हुए हैं।
छत्तीसगढ़ सरकार में आबकारी विभाग बस्तर संभाग से कनेक्शन पर चर्चा में है। क्योंकि आबकारी मंत्री बस्तर संभाग के सुकमा जिले से आते हैं और आबकारी सचिव जो पहले पूर्ण रूप से थे बाद में सेवानिवृत्त होने के बाद संविदा में है वह भी बस्तर संभाग के जगदलपुर से आते हैं।
सूत्रों की मानें तो अनवर ढेबर का यह शराब घोटाला रायपुर से जगदलपुर होते हुए कहीं सुकमा तक ना पहुंच जाए।
सुकमा में एक ऐसी चर्चा थी चल रही है कि महल नुमा जो बंगला बन रहा था उसका काम भी ईडी की सक्रियता के कारण बंद कर दिया गया है, हम यह चर्चा सुकमा में आग की तरफ फैली हुई है।

पार्ट A और पार्ट B में कमीशन के खेल का खुलासा ईडी ने किया है।

ईडी की प्रेस रिलीज में कमीशन और होलोग्राम के खेल की भी है।प्रेस रिलीज में पाॅलिटिकल एक्जीक्यूटिव की ओर इसका संकेत है जिससे छत्तीसगढ के राजनैतिक गलियारों में भी खलबली और बेचैनी बढ़ गई है।वहीं कुछ नौकरशाह भी ईडी की गिरफ्त में जल्द आयेंगे ये प्रेस रिलीज से तय माना जा रहा है।

दो पेज की ये प्रेस रिलीज 2000 करोड़ के घोटाले को समेटे हुए है।

By admin