भरे मंच से सबके सामने कोरिया ज़िले के पूर्व भाजपा विधायक व पूर्व सरकार में मंत्री रह चुके भैय्यालाल राजवाड़े के बेतुके बोल के कारण भाजपा के कई लोग अंदर से बेहद नाराज़ हैं।जब कोई मंत्री रहा व्यक्ति अपने प्रतिद्वंद्वी नेता के लिए कहे कि वो तो मेरे लिए दारू लाता था तो इससे उस क्षेत्र में रसातल पर जाती हुई राजनीति का असली चेहरा सामने आ जाता है।

चार महीने बाद ये विधायक आरटीआई लगाएगा और दारू लाएगा और पिलाएगा।ये कहा है भाजपा के पूर्व मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े ने संसदीय सचिव और क्षेत्र के कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो के बारे में।

किसी भी पार्टी के लिए इस तरह के नेता किसी मुसीबत से कम नहीं हैं।संस्कारों की दुहाई देने वाली भाजपा के मंच पर मौजूद लोग भी इस बेहूदे बयान पर हंसते रहे ये और भी दुर्भाग्यपूर्ण है।

यही नहीं भाजपा के पूर्व मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े ने वर्तमान कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो के बारे में कोरिया ज़िले में कह दिया कि ये भैय्यालाल राजवाड़् के लिए (स्वयं को संबोधित करते हुए कहा कि) दारू ढोकर लाता था और पिलाता था।अरे इसको अच्छे से जानता हूँ मैं । ये खाना बना के खिलाता था ।हद तो ये कि सिर पर चुनाव हैं और संस्कृति व संस्कारों को प्रमुखता देने वाली पार्टी भाजपा के ये दिग्गज नेता खुद को सबके सामने दारू बाज भी पूरे गर्व के साथ बता दिए और मंच पर मौजूद लोग भी भरपूर बेशर्मी के साथ हंसते रहे जबकि सामने कई महिलायें भी थीं ।

भाजपा के पूर्व मंत्री भैय्यालाल राजवाड़े ने स्तरहीन बातें सार्वजनिक तौर पर कीं इसे लेकर पार्टी के अंदर ही कई लोगों में नाराज़गी है।

चुनाव सर पर हैं और छत्तीसगढ़ में भाजपा वैसे भी गर्त पर है उस पर भी इस तरह के विवादित बयान पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए काफी हैं।

रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “ये बयान भैय्यालाल राजवाड़े की खीझ और हताशा है।भाजपा के पूर्व मंत्री को कांग्रेस के आदिवासी नेता की लोकप्रियता हजम नहीं हो पा रही है।ये सामंतवादी सोच है भाजपा के नेता की मगर हमारी पार्टी के विधायक गुलाब कमरो आमजन के बीच लोकप्रिय हैं।”

बहरहाल इस तरह के बयान किसी भी राजनैतिक दल की गरिमा को तार तार ही करते हैं और आमजन के बीच भी गलत संदेश देने वाले होते हैं ।

By admin