केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भाजपा की मैराथन बैठक लेने के लिए आज 5 जुलाई को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं।भाजपा में हलचल तेज है कुछ लोग तो प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर से सूचना आने का इंतजार भी बेसब्री से कर रहे हैं कि आपको बैठक में आना है लेकिन कई कद्दावर नेताओं को यह समाचार लिखे जाने तक कोई सूचना नहीं आई है जिससे उनके माथे में बल आ गया है।
एक और सूचना दें तो भाजपा के एक गुट में हलचल पैदा करती है वह यह है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रात्रि का डिनर मॉलश्री विहार में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के निवास पर लेंगे।इस डिनर में बताया जाता है कि गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रदेश भाजपा प्रभारी ओम प्रकाश माथुर के साथ क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव और प्रदेश महामंत्री संगठन पावन साय भी उपस्थित रहेंगे।
अब टेबल पर सिर्फ डिनर तो नहीं होगा कुछ ना कुछ तो राजनीति खिचड़ी तो पकेगी ही।
गृह मंत्री अमित शाह 2023 के छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को अंतिम रूप देंगे।
इसके साथ ही भाजपा सूत्र यह बता रहे हैं चुनाव घोषणा पत्र समिति और प्रदेश चुनाव समिति में नामों को भी अंतिम रूप दिया जा सकता है चर्चा तो यह भी है कि कोर ग्रुप में कुछ नामों का समावेश किया जा सकता है।

हालाँकि छत्तीसगढ़ में भाजपा के संगठन की हालत नाज़ुक है और इसका आरोप बड़े नेताओं समेत सीधे तौर पर पवन साय पर लग रहा है लेकिन भाजपा के केंद्रीय संगठन ने समय पर इसका उपचार नहीं किया जिससे पार्टी की राज्य में स्थिति बद से बदतर होती चली गई और चुनाव सर पर देख अब तमाम क़वायदें की जा रही हैं।

By admin