आदिम जाति कल्याण विभाग एवं स्कूली शिक्षा विभाग के मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है छत्तीसगढ़ सरकार में बड़ी घटना है।ये त्याग पत्र लिखवाया गया है या स्वतः दिया गया है इस पर संशय है।

चर्चा तो बहुत गर्म है लेकिन फैसला शायद 14 जुलाई को ही हो पाएगा।
12 जुलाई 2023 प्रदेश कांग्रेस कमेटी में बड़ा फेरबदल प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को हटाकर बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बना दिया गया।
प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने डैमेज कंट्रोल के लिए बात आगे बढ़ाई ऐसा कांग्रेस के अति विश्वसनीय सूत्र बता रहे हैं जानकारी निकलकर बाहर आ रही है कि उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव को यह जवाबदारी दी गई कि वह मोहन मरकाम से बात करें सरकार उन्हें मंत्री बनाना चाहती है और रविंद्र चौबे जो पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री हैं उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है उनके समस्त विभाग मोहन मरकाम को देना चाहती है जब उप मुख्यमंत्री जी ने मोहन मरकाम जी से बात की तो सूत्र यह बता रहे हैं कि मोहन मरकाम ने कहा कि मैं विधायक ही ठीक हूं और पार्टी की सेवा करता रहूंगा।
जब यह बात उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार के नेताओं के बीच और संगठन के बीच मोहन मरकाम की भावना से अवगत कराया तो जैसा कि बताया जा रहा है 14 जुलाई को एक प्रमुख नेताओं की बैठक होने जा रही है जिस पर मोहन मरकाम को मंत्री बनाने के लिए निर्णय लिया जाएगा सूत्र यह बता रहे हैं कि पार्टी का दबाव होने के कारण और शायद केंद्रीय नेतृत्व का निर्देश होने के कारण मोहन मरकाम मंत्री बन सकते हैं।
अब इसमें क्या निर्णय होगा इसका बेसब्री से प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन शंकर नगर से लेकर मोहन मरकाम के निवास विधानसभा क्षेत्र और जिला मुख्यालय कोंडा गांव के कार्यकर्ताओं और जनता को इंतजार है।

By admin