भाजपा की मैराथन और तूफानी बैठक 22 जुलाई को रायपुर में होगी।
जैसे-जैसे छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तारीख और महीना नजदीक आते जा रही है भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व छत्तीसगढ़ मैं विशेष नज़र लगा कर रखे है।
छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर 21 जुलाई को आज शाम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंच रहे हैं।
भाजपा के चुनावी रणनीतिकार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 जुलाई को राजधानी रायपुर पहुंचेंगे।
सूत्र बता रहे हैं कि प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेताओं के साथ उपरोक्त दोनों नेताओं की मैराथन बैठक प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर बोरियाकला रायपुर में होने जा रही है जिसमें पिछले समय अपने दौरे के समय केंद्रीय गृह मंत्री ने जो प्रदेश भाजपा नेतृत्व को टास्क दिया था उसकी समीक्षा की जाएगी और आगे की रणनीति पर गंभीरतापूर्वक विचार किया जाएगा।
प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय बस्तर संभाग के 12 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर हैं आज 21 जुलाई को वह सुकमा जिले में बैठक ले रहे हैं संभावना है कि रात्रि तक वे रायपुर पहुंच जाएंगे।

विश्वश्नीय सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के 20 से अधिक नौकरशाहों की कुंडली पूरी तरह तैयार की जा चुकी है वहीं कांग्रेस भी आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बड़ी तैयारी कर रही है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा के स्थानीय नेताओं में इक्का दुक्का ही जनाधार वाले हैं इसलिए भाजपा का केंद्रीय संगठन लगातार यहाँ स्वयं सक्रिय है वहीं भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस यहाँ भाजपा से मुकाबले के लिए बड़ी रणनीति बना कर चुनाव में उतरेगी।ये तय है कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव सीधे तौर पर भाजपा के केंद्रीय संगठन और भूपेश सरकार के बीच होगा।भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस भी आक्रामक हो चुकी है इसलिए लगातार बड़े खुलासे छत्तीसगढ़ में देखने को मिल सकते हैं।

By admin