21 जुलाई को ईडी ने धुआंधार छापेमारी की इस छापेमारी में पहली किस्त में संदेह के दायरे में आई उस समय की ताकतवर कोरबा जिले की कलेक्टर श्रानू साहू के यहां भी देवेंद्र नगर ऑफिसर कॉलोनी में छापामारी पुनः की गई थी।
अब इस मामले में जो विश्वसनीय सूत्र खबर दे रहे हैं उसके अनुसार ईडी ने आईएएस श्रीमती रानू साहू को अपने गिरफ्त में ले लिया है और उन्हें पुजारी पार्क पचपेड़ी नाका रायपुर के ईडी कार्यालय में ले आया गया है सूत्र यह भी बता रहे हैं उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।

आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त के घर ईडी की कल दबिश पड़ी।

डीएमएफ घोटाले की जांच, देर रात जारी रही कार्यवाही

डीएमएफ घोटाले की जांच कर रही ईडी की टीम ने शुक्रवार को राजनांदगांव में पदस्थ आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त श्रीकांत दुबे के यहां दबिश दी ।दोपहर को पहुंची अफसरों की टीम ने देर रात तक जांच पड़ताल की कार्यवाही जारी रखी है। ऐसी चर्चा है कि दुबे इसके पहले कोरबा में करीब आठ साल तक पदस्थ रहे हैं। वहीं के कनेक्शन की जांच पड़ताल की जा रही है। ईडी ने शुक्रवार को रायपुर, कोरबा सहित कई शहरों में दबिश दी है। सुबह से शहर में भी टीम के आने की चर्चाएं थीं। प्रशासनिक अमला भी दिनभर पतासाजी में लगा रहा। दोपहर को रामकृष्ण नगर स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त दुबे के घर में टीम के पहुंचने की खबर मिलने के बाद खलबली मची है। टीम के साथ फोर्स के जवान भी पहुंचे हैं। दोपहर से जारी कार्यवाही देर रात तक जारी रही।

राजनांदगाँव में सहायक आयुक्त के यहाँ देर रात तक जारी रही कार्यवाही।

वहीं सरगुजा के अंबिकापुर में बड़े सप्लायर को जीएसटी में हेराफेरी कर केंद्र सरकार की बड़ी रक़म को पचाने की चालाकी मंहगी पड़ गई है।सूत्रों की मानें तो व्यापारी के यहाँ से कई दस्तावेज एजेंसी ने बरामद किए हैं जिससे इससे जुड़े लोग भी राडार पर आ सकते हैं।

आज शाम से रायपुर में आईएएस कॉन्क्लेव होना है और उसी दिन राज्य की चर्चित आईएएस से ईडी अपने कार्यालय में पूछताछ कर रही है।

By admin