मानवीय संवेदनाओं को लेकर संवेदनशील पत्रकार सुधीर तम्बोली ‘आज़ाद’ की ये रिपोर्ट।

राज्य के सभी गांव, शहर में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल आयोजित हो रहे है। राजीव मितान क्लब के द्वारा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल खिलाया जा रहा है जिसमें नागरिक बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे पर इस प्रदेश व्यापी आयोजन में दिव्यांग जन हिस्सा नही ले पा रहे है पर वह चाहते है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में दिव्यांग जनो के लिए भी खेल स्पर्धा आयोजित हो और वह सब भी शामिल हो सके।
धमतरी के रुद्री में संचालित आवासीय विद्यालय जिसका संचालन एक्ज़ेक्ट फाउंडेशन के द्वारा किया जाता है जहां के दिव्यांग खिलाड़ियों ने कई राष्ट्रीय खेल स्पर्धा में पदक हासिल किया है वह छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल में हिस्सा नही ले पाने को लेकर निराश है और सिर्फ इसी संस्था के बच्चे नही शायद सभी दिव्यांग जिनको खेल कूद में रुचि हो वह सब भी छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में खेलना चाहते हो क्योंकि खेल खेलने का मन तो समय अवसर मिलने पर सभी को होता है। एक्ज़ेक्ट फाउंडेशन की छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया में शेयर हो रहा जिसमें वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रचलित संबोधन कका कहकर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में दिव्यांगों को भी अवसर देने दिव्यांग जनो के लिए खेल स्पर्धा आयोजित करने की मासूम अपील कर रही है।
अनेको बार सोशल मीडिया में वायरल वीडियो व समाचारो पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान लेते हुए सार्थक पहल किया है शायद इसलिए ही दिव्यांग छात्रा को कका पर इतना भरोसा है वैसे भी भरोसे की सरकार छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की प्रचार का हिस्सा है तो संभव है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में दिव्यांगजनो के लिए खेल स्पर्धा अवश्य होगा।

By admin

You missed