अमरजीत भगत के लिए सीतापुर सीट से अब कांग्रेस में ही अंदरखाने विरोध की बात उठने लगी है!

छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाने सहित महिला नेत्रियों को मौका देने की बात  कही इससे अब सीतापुर विधानसभा में महिला सीट दिए जाने को लेकर भी आवाज उठने लगी है!

बात भले ही महिला सीट के नाम की हो मगर अमरजीत भगत ने जिस तरह खुलकर टी एस सिंहदेव के शहर में ही उनके कद को गुटबाजी में कम करने की कोशिश की उससे सिंहदेव उस समय तो मौन रहे मगर अब चुनाव नज़दीक आते ही उनके समर्थक बड़ा दांव खेलने में सक्रिय हो गए हैं!

सीतापुर विधानसभा से कांग्रेस की महिला विंग के विभिन्न पदों पर रही शांति देवी व मौजूदा समय में सीतापुर से जनपद अध्यक्ष ने सीतापुर विधानसभा से महिला सीट करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाकर राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री सहित छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा को मांग पत्र भेजा गया है. जिससे कि सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में महिला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को चुनाव में उतारा जा सके!

इधर प्रदेश के खाद्य मंत्री व सीतापुर व विधानसभा से विधायक अमरजीत भगत ने कहा कि चुनाव के लिए चुनाव लड़े, पार्टी टिकट का मांग करे. लेकिन पार्टी गाईड लाइन और अनुशासन के दायरे में रहकर करे साथ ही कहाँ की पार्टी का टिकट कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मांगता है. यह पहली बार मैंने सुना है और कहा कि सबको साधुवाद देता हूं कि यह तो जागरूक समाज का एक उदाहरण है लोग सपना यहाँ तक देखते है. प्रजातंत्र राज में यह सम्भव है कि कोई भी कही से टिकट मांग सकता है. कोई भी कहीं से चुनाव लड़ सकता है. तो ऐसे में मेरे शुभचिंतक मेरे मित्र मेरी क्षमता को बढ़ाते हैं और किसी की क्षमता को बढ़ाना कोई गलत काम नहीं है।

ये बात जैसे ही 4, बार से लगातार विधायक और वर्तमान में मंत्री अमरजीत भगत को पता चली उन्होंने पार्टी अनुशासन का राग अलापा इस पर लोग चुटकी ले रहे हैँ और कह रहे हैं कि सिंहदेव से पंगा लेना अब अमरजीत भगत के लिए लगातार मुसीबत खड़ी करने वाला रहेगा!

By admin