छत्तीसगढ़,मध्य प्रदेश और अब राजस्थान भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व और खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति आने वाले 15 से 20 वर्ष तक भाजपा में सरकार और संगठन को मजबूत करने की दृष्टि से नई पौध तैयार करने का संदेश स्पष्ट रूप से दे चुकी है!
तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री तक 50 वर्ष से 55 वर्ष तक के लोगों को जवाबदारी दी जा रही है इससे स्पष्ट संकेत और संदेश है कि अब भाजपा में उम्र दराज नेताओं को संगठन और सरकार से धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है और नई पौध तैयार की जा रही है!
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगभग सभी निर्वाचित विधायक पहुंच चुके हैं और पहुना एवं राजभवन से मोबाइल से संदेश आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन 7:00 बजने जा रहे हैं किसी के पास कोई संदेश नहीं आया है इससे तनाव बढ़ रहा है!
भाजपा के विश्वसनीय सूत्र के अनुसार 13 दिसंबर को ही लोगों को जिन्हें मंत्री परिषद में स्थान दिया जाना है उन्हें मोबाइल के माध्यम से संदेश भेज दिया जाएगा जिससे पुराने स्थापित नेताओं की रात कैसे गुजरेगी इसे लेकर कयास लग रहे हैं वहीं नए चेहरों में भी उत्साह के साथ सस्पेंस है कि किस किस को मन्त्रीमंडल में जगह मिल पाती है!

By admin

You missed