प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कल एक दिवसीय सरगुजा दौरे पर अंबिकापुर पहुंचे!जहां सरगुजा संभाग के भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था! लेकिन ये सम्मान समारोह भाजपा के बड़े नेताओं के लिए अपमान का कारक बन जायेगा ये अंदाज़ किसी को नहीं था!

कार्यक्रम खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री के द्वारा मीडिया से चर्चा किया जाना था,इसके लिए बाकायदा पत्रकारों के लिए स्टेज बनाया गया था लेकिन यहाँ भाजपा के मीडिया सेल की आदतन अव्यवस्था के कारण जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के संवाददाता सुशील कुमार बखला के द्वारा भाजपा के पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष अजय अग्रवाल उर्फ अज्जू को स्टेज के बगल से हटने को कहा गया. इतने में कुछ समझ पाता कि सूरजपुर जिले के पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष के द्वारा मारपीट करना शुरू कर दिया और गंदी गंदी गालियां देने लगा साथ ही उनके साथ रहे लोगो के द्वारा भी मार पीट किया गया!जिसकी शिकायत जी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के संवाददाता ने गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है!वहीं पुलिस पूरे मामले में जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कही हैं।

अब पुलिस के लिए भी धर्म संकट की बात ये कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कार्यकर्ता सम्मान में पुलिस कार्यकर्ता को पीटे या पत्रकार को संभाले! लेकिन अंदरखाने जो बात सामने आई उससे ये साफ है कि आदतन अंबिकापुर का भाजपा का मीडिया सेल जो कि बेसुध और अनुशासन हीनता के लिए पूरे राज्य में जाना जाता है उसने अपनी घोर लापरवाही से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री समेत पूरे दिग्गजों का सिर सबके सामने मात्र अपनी आलस भरी कार्यशैली से झुका दिया!

जबकि जहां सी एम रहते हैं और वो प्रेस वालों को अपना वक्तव्य देते हैं वहाँ की व्यवस्था स्थानीय मीडिया सेल की होती है गौरतलब है कि इसी तरह की अव्यवस्था पर चुनाव पूर्व अंबिकापुर के एक होटल में ओम माथुर ने भी लताड़ लगाई थी लेकिन आदतन अव्यवस्था में माहिर यहाँ के प्रबंधन ने कोई सबक तो लिया नहीं उल्टे उससे बड़ी अव्यवस्था को सबके सामने ला दिया!

By admin

You missed