केंद्र सरकार के हिट एन्ड रन कानून के विरोध में आज छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कई वाहनों के पहिये थमने की शुरुआत होने जा रही है!

इस संवेदनशील मामले पर पहल से बातचीत करते हुए कांग्रेस के टी एस सिंहदेव ने कहा है कि ” केंद्र सरकार की मनमानी दुर्भाग्यपूर्ण है!”
छत्तीसगढ़ के ट्रक और बस चालक हिट एंड रन कानून के विरोध में एक बार फिर आज बुधवार से अनिश्चित हड़ताल पर जा रहे हैं ये हड़ताल छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन के आव्हान पर हो रही है जिसमें 65 हजार से अधिक चालक हड़ताल में हिस्सा लेंगे ।

इस आंदोलन को छत्तीसगढ़ हाईवा परिवहन संघ ने भी समर्थन दिया है साथ ही इस मसले पर छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने कहा है कि केंद्र सरकार के काले कानून के विरोध के साथ हम 12 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, ड्राइवर के खिलाफ लाया गया कानून वापस लिया जावे।

आज बुधवार सुबह 11:00 बजे तेलीबांधा में सभी ड्राइवर इकट्ठा होंगे और गाड़ियों के मालिक को चाबी सौपेंगे।

छत्तीसगढ़ में ड्राइवरों की हड़ताल के कारण बस, ऑटो, स्कूल बस, सामान ले जाने वाली माल वाहक गाड़ियां, पेट्रोल, डीजल समेत तमाम हैवी व्हिकल्स गाड़ियों के पहिए थम जाएंगे।

इससे एक बार फिर लोगों को कई तरह के मुसीबत से जूझना पड़ेगा अब देखना ये है कि राज्य की भाजपा सरकार किस तरह इस हड़ताल को ख़त्म कर आम जन जीवन को सुचारु रूप से चलने के लिए किस तरह का प्रयास कर पाती है! इस मामले पर राजनीति भी गरमा रही है क्योंकि कांग्रेस इस मामले पर ड्राइवरों के साथ सहानुभूति रख साथ खड़ी दिख रही है!

By admin

You missed