भारत में फ़िल्मों को हमेशा सामाजिक,धार्मिक जागृति के साथ साथ देशभक्ति की अलख जगाने में मुख्य भूमिका को निभाने वाला कारक माना जाता रहा है।लेकिन बीच बीच में फ़िल्म जगत के कुछ लोग ऐसा घृणित कार्य कर जाते हैं जिससे लोगों की भावनायें आहत होती हैं।
फ़िल्म अभिनेता अजय देवगन द्वारा अभिनीत फिल्म थैंक्स गॉड के हाल में जारी हुए ट्रेलर को लेकर पूरे देश मे कायस्थ समाज के साथ ही हिंदुओं में भारी आक्रोश व्याप्त है। इस फ़िल्म के ट्रेलर में चित्रगुप्त भगवान को फिल्माते हुए उसका प्रस्तुतिकरण फूहड़ एवं अश्लील ढंग से किया गया है। यह फ़िल्म दिनांक 25 अक्टूबर को चित्रगुप्त पूजा के ठीक एक दिन पूर्व रिलीज की जा रही है। पूरे भारत में कायस्थ समाज इस फ़िल्म में चित्रगुप्त भगवान के विवादास्पद फिल्मांकन पर आंदोलित है। इस क्रम में 15 सितंबर को चित्रगुप्त मंदिर में कायस्थ सभा ने बैठक कर निंदा प्रस्ताव पारित किया है। समाज ने फ़िल्म और इसकी पूरी टीम के विरुद्ध वैधानिक करवाई का निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत आज शनिवार को समाज ने जिलाध्यक्ष श्री हेमंत सिन्हा के नेतृत्व में कोतवाली अम्बिकापुर में फ़िल्म अभिनेता अजय देवगन सहित फ़िल्म की पुरी प्रोडक्शन टीम के विरुद्ध शिकायत पत्र सौंपा है। इस दौरान कायस्थ समाज के अनिल कुमार सिन्हा, योगेश श्रीवास्तव, क्रिनेश सिन्हा, संजीव मंदिलवार, विकास वर्मा, जयेश वर्मा, अनूप मेहता, संजीव वर्मा, प्रभात रंजन सिन्हा, अखिलेश सिन्हा, निशांत अम्बष्ठ, सचिन सिंह, गोपाल सिन्हा, दीपक श्रीवास्तव, श्री कुमार सिन्हा आदि उपस्थित रहे।

महत्वपूर्ण बात ये है कि इस विरोध में कायस्थ समाज में कांग्रेस के हेमंत सिन्हा,अनूप मेहता,संजीव मंदिलवार भी रहे वहीं भाजपा के उभरते नेता गोपाल सिन्हा ने भी मुखर होकर विरोध किया।सरगुजा संभाग को पूरे देश में प्राकृतिक धरोहरों के लिए अपनी नई नई प्राकृतिक धरोहरों को खोजने वाले जयेश वर्मा की मौजूदगी भी इस विरोध में देखी गई।

By admin

You missed