छत्तीसगढ़ को भगवान राम का ननिहाल माना जाता है! सारा देश राममय है और लोग तन मन धन से जन जन के आराध्य भगवान श्री राम के अयोध्या में बने मंदिर में विराजमान होने की ख़ुशी में लगे हुए हैं!जिसकी जो सामर्थ्य है वो प्रभु श्री राम के चरणों में अर्पित कर रहा है!

छत्तीसगढ़ में माँ महामाया की नगरी में डॉक्टर दम्पत्ति डॉ संजय त्रिपाठी और डॉ आराधना त्रिपाठी ने अनोखी पहल करते हुए 22 जनवरी को अपने हॉस्पिटल में निशुल्क सोनोग्राफी और ओ पी डी की सुविधा रखकर अपनी सेवा को भगवान के चरणों में समर्पित कर एक पुनीत कार्य किया है!

गौरतलब है कि डॉ संजय त्रिपाठी प्रसिद्ध अस्थि रोग विशेषज्ञ हैँ और इनकी पत्नी डॉ आराधना त्रिपाठी प्रसिद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं इन्होने कारगिल युद्ध के समय अपने अस्पताल में जब जाना कि वो डिलीवरी के जिस महिला का ऑपरेशन करने जा रही हैँ उनके पति कारगिल का युद्ध लड़ रहे हैं उसी समय तत्काल उन्होंने वीर जवान की पत्नी को हर तरह की सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई और भरपूर सेवा की!

पहल के कार्यक्रम शख्शियत में डॉ संजय त्रिपाठी और डॉ आराधना त्रिपाठी का सम्मान शहर के प्रसिद्ध युवा डॉ दम्पत्ति डॉ अमित असाटी और डॉ श्रोती असाटी ने किया था!

ये गर्व की बात है कि पहल के पहले सम्मान समारोह में हमने ऐसे डॉ दम्पत्ति का सम्मान कर स्वयं को गौरवान्वित महसूस किया था!

By admin

You missed