रायपुर में अरबों की ज़मीन जो सहारा से संबंधित थी इसमें तीन तिकड़म करने वाले अमरजीत के खास अरोरा को आई टी की टीम ने आज तड़के ही उठा लिया और अपने साथ रायपुर के एक भव्य बहुमंज़िला इमारत और इसके लिए जुटाए काले धन के बारे में जानने के लिए ले गई है।अरोरा अंबिकापुर एक बहुचर्चित कांग्रेस नेता के एक पारिवारिक समारोह में आया था इस “बहुचर्चित नेता” के कारनामे भी चर्चित हो चुके हैं।

सूत्रों के अनुसार अमरजीत एक सिंडिकेट बनाकर काम कर रहे थे जिसमें क़ानून के जानकार समेत सीए और आरटीआई एक्टिविस्ट भी शामिल हैं। इन सबका ख़ौफ़ ऐसा कि कोई भी अधिकारी या व्यापारी छोटी सी गलती कर सुनियोजित तरीक़े से इनके राडार पर आ जाता था।

इसके बाद धमकी चमकी का ख़तरनाक खेल प्रशासन के कुछ अधिकारियों के माध्यमसे ये सब किया करते थे।

मात्र कुछ वर्षो में ये सब अकूत धन संपत्ति के मालिक हो चुके हैं और अब एजेंसी के राडार पर हैं।

अमरजीत भगत ने आदिवासी नेता का चोला पहन कर आदिवासी समाज के लोगों को भी अंधेरे में रखा और किस तरह पद और सत्ता का दुरुपयोग कर अपना सर्वांगीण विकास किया जाए इस पर एक प्लानिंग के साथ काम कर कई कारनामे कर डाले।

वहीं अमरजीत भगत के आसपास घूमने वाले और अपने घर बुलाकर फोटो चस्पा करने वाले कई चापलूस जो कि कांग्रेस भाजपा दोनो दल के हैं अमरजीत भगत का नाम सुनते ही नाम से परहेज़ करने में लग गए हैं जबकि सत्ता में रहते हुए सबने अपना भी सर्वांगीण विकास पूर्व मंत्री के नाम का सहारा लेकर किया है।

By admin

You missed