इस तरह की फूहड़ता करने वाले अधिकारी और कर्मचारी आखिर आमजन के बीच क्या संदेश दे रहे हैँ? ये बहुत गंभीर मामला है जिसमें संस्कृति की दुहाई देने वाली भाजपा की सरकार को चिंतन करना होगा!

मैनपाट में हर साल होने वाला महोत्सव सरगुजा में संस्कृति कम और फूहड़ता के लिए अधिक प्रसिद्ध हो चला है!

भरपूर बेशर्मी के साथ अपने पद की मर्यादा भूल मनचलों की तरह हरकत करने वाले सरकारी अधिकारी और कर्मचारी चलताऊ फ़िल्मी गीतों पर खुले आम नाच गाकर जो संदेश आमजन को दे रहे हैँ उससे लोग हैरान हैँ!

कई लोगों ने पहल से कहा कि ऐसे लोग के कारण ही सरगुजा में भू माफिया और गोरख धंधे करने वाले दिनों दिन तथाकथित तरक्की कर रहे हैँ और यहाँ की संस्कृति को हाशिये में रख रहे हैँ!

कई अच्छे कार्यक्रम भी हुए लेकिन आखिरी दिन जिस तरह का कृत्य सरकारी नुमाइंदो ने किया वो इस महोत्सव में मखमल में टाट का पैबंद लगाने की कहावत को चरितार्थ कर गया!

पिछले साल भी सरगुजा की तत्कालीन एस पी ने खाकी वर्दी में ही दिलेर मेंहदी के गाने में भरे मंच पर जिस तरह डांस किया उससे एक पूर्व डीजीपी ने तो पहल से बात कर यहाँ तक कह दिया कि ये आचरण पद की मर्यादा को तार तार करने वाला है यदि ये अधिकारी योगीराज में होतीं तो इन्हें सीधे नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया होता!

छत्तीसगढ़ में सरकार तो बदल गई मगर इस तरह के निरंकुश अधिकारियों का आचरण नहीं सुधर रहा जो वाकई चिंतनीय है!

बहरहाल इसमें एक बात ठीक रही कि पुलिस ने इन्हें बीच से किनारे भी किया और नेता विधायक मर्यादा में रहे लेकिन प्रशासन को इस बारे में कोई दिशा निर्देश सख्ती के साथ देने चाहिए!

मैनपाट महोत्सव 2024 समापन समारोह

पंखिड़ा ओ पंखिड़ा.. भक्ति गीत पर झूमे शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि

मैनपाट पर्यटन स्थलों को विकसित करने 2 करोड़ की घोषणा, शिमला-मनाली की तर्ज पर मॉल रोड बनाए जाने की कही बात

मैनपाट महोत्सव 2024 का समापन समारोह स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, संसदीय कार्य धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल की गरिमामय उपस्थिति में हुआ। मंत्री अग्रवाल ने महोत्सव स्थल पहुंचकर शासकीय विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। समापन समारोह के अवसर पर मंच पर प्रस्तुति दे रहे प्रसिद्ध कलाकार राजेश मिश्रा के गीत पंखिड़ा ओ पंखिड़ा भक्ति गीत पर मंत्री श्री अग्रवाल सहित कैबिनेट मंत्री श्रीमती लक्ष्मी रजवाड़े और जनप्रतिनिधि झूम उठे।साथ ही मर्यादित आचरण कर संदेश भी दिया!
मंत्री  अग्रवाल ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के पर्यटन को बढ़ाने के लिए शासन द्वारा मोटल बनाए गए। जहां पर्यटकों को रुकने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। एयरपोर्ट की शुरुआत होने पर बनारस घूमने आने वाले टूरिस्ट मैनपाट तक पहुंचेंगे। जिससे मैनपाट में पर्यटन रोजगार का बड़ा साधन बन सकता है। उन्होंने कहा कि वे मैनपाट में 1980 से छात्र जीवन से आ रहे हैं। मैनपाट छत्तीसगढ़ का सबसे सुंदर पर्यटन स्थल है। उन्होंने कहा कि सरगुजा के रामगढ़ में भगवान श्री राम का आगमन हुआ और पहली नाट्यशाला भी रामगढ़ में है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण से रोजगार के अवसर बढ़े हैं। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का मायका है। श्री राम हमारे भाँचा हैं। प्रदेश में श्री राम आगमन के समस्त स्थलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इस पूरे माह में छत्तीसगढ़ में उत्सव का माहौल है। पर्यटन के स्थल बढ़ने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलता है। आने वाले समय में मैनपाट महोत्सव को देखने विदेशों से लोग आए, हम उन ऊंचाइयों पर मैनपाट को पहुंचाएंगे। आने वाले समय में मैनपाट के पर्यटन स्थलों को विकसित करने और सुरक्षा हेतु 2 करोड़ रुपए की घोषणा की। पर्यटन स्थलों के विकास के साथ ही उन्होंने यहां शिमला और मनाली की तर्ज पर मॉल रोड बनाए जाने की बात कही।
महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री  लक्ष्मी राजवाड़े, सीतापुर विधायक  राम कुमार टोप्पो, लुण्ड्रा विधायक  प्रबोध मिंज, अंबिकापुर विधायक  राजेश अग्रवाल समेत अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।

By admin

You missed