सरकार ने NEET 2024 परीक्षा में अनियमितताओं की सीबीआई जांच के आदेश दिए

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने 5 मई, 2024 को आयोजित NEET (UG) परीक्षा के दौरान कथित अनियमितताओं, धोखाधड़ी, प्रतिरूपण और कदाचार की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा व्यापक जांच की घोषणा की है।

राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा स्थगित

नई तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी

अचानक इस परीक्षा के स्थगित होने से छात्रों में बेहद नाराज़गी और मायूसी है।आज सुबह होने वाली परीक्षा को अचानक कल रात स्थगित किया गया इससे तय है कि देश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार को बेहद गंभीर रहने की आवश्यकता है।

कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की सत्यनिष्ठा के बारे में आरोपों की हालिया घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल छात्रों के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का निर्णय लिया है। तदनुसार, एहतियाती उपाय के रूप में आज यानी 23 जून, 2024 को आयोजित होने वाली नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। इस परीक्षा की नई तिथि जल्द ही अधिसूचित की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय छात्रों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद व्यक्त करता है। यह निर्णय छात्रों के सर्वोत्तम हित में और परीक्षा प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए लिया गया है।

By admin

You missed