ईडी के कारण आज देश के कई राज्य के नेता और नौकरशाह दिल्ली जाने को मजबूर हुए हैं।

आज ED ने “आप” के MCD के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को पूछताछ के लिए समन किया है और दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया है* …सूत्रों के मुताबिक शराब नीति से जुड़े मामले में जाएगी पूछताछ

अब नज़र कर्नाटक पर।
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख डी के शिवकुमार आज सोमवार को दिल्ली स्थित केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुख्यालय में पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा लेने आने वाले हैं* , दरअसल ईडी के दिल्ली जोन द्वारा डी के शिवकुमार ने धनशोधन के एक मामले में उन्हें कुछ दिनों पहले पेश होने के लिए समन भेजे थे। *आज करीब 11 बजे तक DK शिवकुमार पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंच जाएंगे।

हालांकि कई कांग्रेस नेता ईडी की इस कार्रवाई को प्रताड़ना करार दिया और कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा जारी रहने और राज्य विधानसभा का सत्र चलने के दौरान तलब किए जाने के वक्त पर भी प्रश्न उठाया।लिहाज़ा इसी वजह से ये मामला कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक के राजनीतिक गलियारों में ये काफी चर्चा का केंद्र बना हुआ है ।।
पश्चिम बंगाल में ईडी की कार्यवाही देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है।
केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED ) द्वारा आज सोमवार को पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस (TMC ) पार्टी के नेता पार्था चटर्जी समेत कई आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर करने वाले वाली है ( ED to file charge sheet against partha chatrejee and arpita mukherjee) ….ईडी के सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में हुए SSC परीक्षा घोटाला ( SSC scam of West Bengal case ) मामले में आज आरोपपत्र दायर किया जाएगा , जिसके तहत आज कई महत्वपूर्ण सबूतों और दर्ज बयानों के बारे में कोर्ट को जानकरी दी जाएगी और उन सबूतों के बारे में बताया जाएगा जो पिछले कुछ दिनों दिनों के दौरान इस मामले में इकठ्ठा किया गया है ।

वहीं कांग्रेस के प्रचंड बहुमत वाला राज्य छत्तीसगढ भी पिछले दो सालों से आयकर और ईडी के नाम से देश भर में सुर्खियां बटोर रहा है।

“नान घोटाले”में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में दो बड़े अधिकारियों अनिल टुटेजा और डाॅक्टर आलोक शुक्ला के विरूद्ध अर्जी दी थी जिसमें सुनवाई आगे बढ़ती हुइ अब फिर होने वाली है।

वहीं सूत्रों के अनुसार जून माह के अंत में केन्द्रीय आयकर विभाग के द्वारा जो छापे छत्तीसगढ में मारे गए थे उससे बहुत सी जानकारियां विभाग के अधिकारियों ने पुख्ता तौर पर जुटाई थीं।इन सब जानकारियों को बहुत सूक्ष्म विश्लेषण के बाद इनकी कड़ियां जोड़कर स्क्रूटनिंग कर इसे ईडी को सौंपने की तैयारी है। इसके बाद ईडी की छत्तीसगढ में धमाकेदार एंट्री तय मानी जा रही है।

इसके लिए केंद्रीय आयकर विभाग कुछ बड़े अधिकारियों समेत बड़े नेताओं को भी नोटिस भेजा था।इसे लेकर भी जानकार बता रहे हैं कि इस जद में भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा खेल छत्तीसगढ में उजागर होगा।

By admin

You missed