मोदी करेंगे 11अक्टूबर को काॅरीडोर के पहले चरण का उद्घाटन।

703 करोड़ की लागत से बन रहे महाकाल काॅरीडोर के पहले चरण का कार्य पूरा हो चुका है।
आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन गए और भव्य व अद्भुत काॅरीडोर का अवलोकन कर भाव भिवोर हो उठे।
अयोध्या के राम मंदिर के बाद काशी काॅरीडोर फिर अब उज्जैन का महाकाल काॅरीडोर ये सब मोदी के महत्वपूर्ण कार्यों में गिने जा रहे हैं।
यहां 15 फिट ऊंची दीवार पर शिव पुराण अंकित है।साथ ही ॠषि मुनियों की जीवंत प्रतिमायें,सुंदर भव्य सरोवर उत्कृष्ट शिल्प कला के जीवंत उदाहरण हैं।
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाकाल महाराज की नगरी अवंतिका उज्जैनी तीन लोक में न्यारी है ,उर्जा स्थल है ।लेकिन महाकाल परिसर में शिव लीला को उकेर के भगवान की कृपा जो यहां बरसती थी उससे यह परिसर और भी अद्भुत बन गया है ।भगवान की लीलाएं, मां पार्वती ,गणेश जी ,कार्तिकेय जी, ब्रह्मा विष्णु महेश सृष्टि का सार और शिव लीला का सार एक नजर में ही देश विदेश के लोग यहां देख पाएंगे। यह सच मुच में अद्भुत स्थल है । सब कुछ जो हुआ है महाकाल महाराज की कृपा से ही हुआ है। अभी पहले फेस का काम प्रथम चरण का काम पूर्णता की ओर है। आज मैंने संपूर्ण काम देखा, माननीय प्रधानमंत्री जी जो सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ध्वज पताका लेकर चल रहे हैं भारत की संस्कृति जीवन मूल्य परंपराएं उनका दुनिया भर में प्रचार-प्रसार हो रहा है उन्हीं से माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी से प्रार्थना की है
आज जो काम देखा है उसे से मैं संतुष्ट हूं कि की प्रथम चरण का लोकार्पण अब होगा और 11 अक्टूबर को को माननीय प्रधानमंत्री जी महाकाल महाराज की नगरी पधारेंगे और प्रथम चरण के कार्यों का लोकार्पण करेंगे हम आज से ही तैयारियां प्रारंभ कर रहे हैं यह आयोजन उज्जैन में तो होगा ही लेकिन उज्जैन के अलावा मध्य प्रदेश का हर गांव इस आयोजन से जुड़े हर शहर इस आयोजन से जुड़े इसकी भी पूरी योजना हम लोग बना रहे हैं ।

By admin

You missed