छत्तीसगढ़ के भाजपा के कार्यकर्ता और वे नेता जो निगम मंडल और आयोग में अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं सदस्य बनना चाहते हैं उनमें अब चिंता की लकीरें नजर आने लगी है उनके बीच चर्चा राजधानी रायपुर में भी यह चल रही है कि किस-किस निगम में किस-किस को कौन-कौन से पद पर पितृपक्ष में नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया था लेकिन शुभ दिन का इंतजार के कारण वह सभी आदेश धीरे-धीरे अब नवरात्रि में प्रथम दिन निकलने लगे हैं।

राज्य महिला आयोग में जूदेव परिवार की प्रियंवदा सिंह जूदेव को जगह दी गई है।

सूबे के मुखिया विष्णुदेव साय हमेशा जूदेव राजपरिवार का सम्मान करते रहे हैं इसलिए स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव की बहू प्रियंवदा सिंह जूदेव को भी राज्य में महिला आयोग के 4 सदस्यों की नियुक्ति में शामिल किया है।

गौरतलब है कि जूदेव राजपरिवार की छोटी बहू संयोगिता सिंह जूदेव भाजपा की विधायक हैं यानि स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के दो बेटों की मृत्यु के बाद ससम्मान इनकी बहुओं को जगह दी गई जबकि स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को भी भाजपा ने टिकट दी थी लेकिन भाजपा की लहर के बाद भी वो चुनाव हार गए जबकि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के  छोटे भाई स्वर्गीय युद्धवीर सिंह जूदेव की यत्नी संयोगिता सिंह जूदेव चुनाव भी चुनाव हार गई थीं।

स्पष्ट है कि जूदेव राजपरिवार के दो सदस्य को विधान सभा की टिकट दी गई लेकिन वो चुनाव हार गए इस कारण अब एक अन्य सदस्य को महिला आयोग का सदस्य बनाया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed