हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान जारी हैं परिणाम 8 अक्टूबर को आ जाएगा।
राजस्थान के मुख्यमंत्री को नई दिल्ली तलब कर लिया गया है।
विश्वसनीय सूत्र यह बता रहे हैं कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भी 7 अक्टूबर को नई दिल्ली बुलाया जा सकता है।
संभावना है कि छत्तीसगढ़ सरकार में निगम मंडल और आयोग जो प्रभावशाली है उन आयोग में अध्यक्ष उपाध्यक्ष और डायरेक्टर की नियुक्ति के बारे में अंतिम निर्णय के साथ अब मंत्री परिषद के विस्तार और नाम पर भी अंतिम मुहर लगा सकती है।


नई दिल्ली सूत्र यह बता रहे हैं कि दो मंत्री को छत्तीसगढ़ में ड्रॉप किया जा सकता है।
नागपुर और नई दिल्ली मैं भी भाजपा की वरिष्ठ नेताओं की और संघ के बड़े नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है और 8 अक्टूबर को परिणाम आने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में भी कोई बड़ा फैसला हो सकता है।
इन सब को लेकर राजनैतिक हलचल तेज हो गई है।

छत्तीसगढ के कुछ प्रभावशाली मंत्रियों की शिकायत भी पहुंच रही है वहीं पुख्ता सूत्रों के अनुसार एक आदिवासी संभाग के एक मंत्री अपने आप को मुख्यमंत्री बनाने के लिए काफी दिनों से अंदर ही अंदर लामबंदी कर रहे हैं जिसमें इनकी मदद एक बडे और बहुत विवादित अधिकारी भी कर रहे हैं।आश्चर्य तो ये कि ये मंत्री अपने आप को राज्य के मुख्यमंत्री का बहुत निकट होने का दिखावा कर अंदर ही अंदर अपने लिए जबर्दस्त लाबिंग करने में लगे हैं जिसकी जानकारी भी संघ के बडें लोगों को लग चुकी है लेकिन सत्ता के मद में चूर ये महोदय लगातार कुछ ऐसा करते जा रहे हैं जो आने वाले समय में इनके लिए ही घातक होगा।

वहीं छतीसगढ़ से एक जानकार और भाजपा के लिए समर्पित एक व्यक्ति की प्रधानमंत्री को कडे शब्द और तथ्यों पर लिखी चिट्ठी लिखी भी राजनेताओ समेत बड़े नौकरशाहों के बीच चर्चित है।

राज्य के सीधे व सरल मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के विरुद्ध जिस तरह कुछ लोग सक्रिय होकर साजिश में लगे हैं वो सब बात अब ऊपर तक पहुँच रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed