तेलीबांधा तालाब मरीन ड्राइव में ध्वजारोहण के लिए ज्ञापन सोपा
सामाजिक संस्था नव सृजन मंच और एक्स आर्मी फाउंडेशन तथा अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर जिले के कलेक्टर सर्वेश्वर दयाल भूरे से मुलाकात कर राजधानी के प्रमुख स्थल तेलीबांधा तालाब जो की मरीन ड्राइव के नाम से भी प्रचलित है वहा अनवरत तिरंगा फहराए जाने को लेकर ज्ञापन सौंपा।
सामाजिक संस्था नवसृजन मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा ने बताया की तेलीबांधा तालाब में 5 वर्ष पूर्व जब देश के सबसे ऊंचे ध्वज में शुमार तिरंगा को फहराया गया तब यह सुनिश्चित किया गया था कि राष्ट्रीय ध्वज प्रतिदिन 365 दिन वर्ष भर इसी तरह लहराता रहेगा। लेकिन पिछले कई माह हो गए यहां तिरंगे के बिना सिर्फ एक पोल ही नज़र आता है। राष्ट्र स्वाभिमान का प्रतीक तिरंगा के न फहराये जाने से आम राष्ट्रप्रेमियों में निराशा है और उस आदेश की भी अवहेलना जिसमे कहा गया था इस स्थल पर तिरंगा हमेशा लहराता रहेगा। इस संदर्भ में नगर निगम के अधिकारियों से भी कई बार चर्चा की गई लेकिन हर बार यही कहा गया जिस एजेंसी को रख रखाव की जिम्मेदारी दी गई उसकी ओर से ही देरी हो रही या तकनीकी कारण बताकर टाल दिया जाता रहा।

सामाजिक संगठन और एक्स आर्मी फाउंडेशन के द्वारा राष्ट्र धवज को पुनः फहराए जाने की मांग।

सामाजिक संस्थाओं ने पुरजोर मांग की कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस अब कुछ ही दिन बचे है ऐसे में 26 जनवरी से पूर्व ही इस स्थल पर तिरंगा फहराया जाना सुनिश्चित किया जाए साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए की किसी प्राकृतिक आपदा व अन्य विपरीत परिस्थिति को छोड़कर तिरंगा प्रत्येक दिवस शान से लहराता रहेगा, रायपुर जिले के कलेक्टर द्वारा पूरी बातो को सुनने के पश्चात आश्वस्त किया कि वह स्वयं इस विषय पर ध्यान देने इस संदर्भ में ज्ञापन देंगे।

By admin