किसी भी टीम के कप्तान पर भी टीम का प्रदर्शन निर्भर करता है।आज सरगुजा ज़िले के मुख्यालय अंबिकापुर शहर से एक हैरान मगर बेहद ही गंभीर सवालों को उठाता एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरसअल अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत चांदनी चौक के पास तेज रफ्तार ऑटो चालक ने एक युवक को जोरदार टक्कर मार दी। किसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। ऑटो चालक द्वारा युवक को ठोकर मारते ही वो जमीन पर जा गिरा।इधर स्थानीय लोगों ने दुर्घटना की जानकारी डायल 112 को दी ,जहां मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने युवक को पकड़ कर थाने ला रही थी।उसी दौरान पुलिस के साथ आरोपी हाथापाई करने लगा। जिसके बाद किसी तरह पुलिस उसे थाने लाई और कई धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर आरोपी को जेल भेज दिया गया है, साथ ही ऑटो चालक आरोपी की का पुलिस लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई भी कर रही है।

ऑटोचालक ने पुलिस वाले पर ही हाथ छोड दिया।जबकि ये पुलिस वाला कानून के पालन के लिए गया था,अपनी जिम्मेदारी निभाने गया था।

अब सवाल ये उठ रहा है कि ज़िले में कानून व्यवस्था बद से बदतर हो ही चुकी है। यहां तक कि फुल स्पीड पर अनियंत्रित गति से चलते अराजक तत्व समेत वाहन चालकों के ऊपर भी पुलिस का कोई खौफ़ रह ही नहीं गया है।क्योंकि अब तक विगत कई दिनों से सरगुजा पुलिस ने कोई दमदार ऐसी कार्यवाही नहीं की है जिससे इन अराजक तत्वों में कानून के पालन को लेकर एक भय बने।अब स्थिति इतनी अनियंत्रित होती जा रही है कि पुलिस के जवान जब फील्ड पर होते हैं तो हर कुछ इन्हें सहना पड़ता है।

सीसीटीवी में टक्कर मारते हुए दिखी तेज रफ्तार ऑटो

शहर के वरिष्ठ व सम्मानीय नागरिकों समेत कई लोग खुलकर कह रहे हैं कि ऐसी लचर और संवेदनहीन कानून व्यवस्था ज़िले में लगातार देखने को मिल रही है।इन सबके लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और उनकी कार्यशैली ही संदेह के दायरे में है।

कई उम्रदराज लोग जो सुबह शाम की सैर के लिए घर से पहले निर्भीक होकर निकल जाया करते थे वो अब सड़कों पर खुलेआम कानून का तमाशा बनाते वाहन चालकों के डर से घर में ही दुबक कर रहने को विवश हैं।

By admin