अपराधियों पर नकेल कसने दुर्ग पुलिस अधीक्षक ने शुरू की बाइक पेट्रोलिंग। सौ बाइकों पर सवार होकर 200 अफसर और जवानो का काफिला शहर से के पार्क एवं मार्केट से होकर निकला, महिलाओं ने इस अभियान को सराहा।

दुर्ग 29 अगस्त । विजुअल पुलिसिंग के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक दुर्ग के नेतृत्व में भिलाई शहर में कल रात को बाइक पेट्रोलिंग की गई। राजपत्रित अधिकारियों एवं 200 से अधिक जवानों ने 100 से अधिक बाइक पर पेट्रोलिंग की। शहर के समस्त चौक चौराहों, पार्को ने नशा करने वालों एवं अड्डे बाजो, स्पीड बाइकिंग, अपराधिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए शहर में बाइक पेट्रोलिंग की गई। सिविक सेंटर में तीज सम्मेलन में उपस्थित महिलाओं के द्वारा पुलिस अधीक्षक दुर्ग के अभियान को “महिला सुरक्षा के संबंध में” एक अच्छी पहल बताया।

पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग बद्री नारायण मीणा के मार्गदर्शन में तथा पुलिस अधीक्षक दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देशन पर असामाजिक तत्व अवैध गतिविधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर निरंतर कार्यवाही की जा रही है।

वैसे तो पूरे छत्तीसगढ में अब चुस्त दुरूस्त पुलिसिंग की मांग उठ रही है।दुर्ग एसपी डाॅक्टर अभिषेक पल्लव बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा में रह चुके हैं जहां उनकी छवि एक संवेदनशील पुलिस अधिकारी की भी रही है।

दुर्ग छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी गृह क्षेत्र है,ऐसे में यदि ये प्रयोग सफल रहता है तो राज्य के अन्य जगहों के लिए भी ये प्रयोग रोल माॅडल बन सकता है।

छत्तीसगढ के रायपुर ,बिलासपुर जैसे बड़े शहरों में भी अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।इसलिए एक कारगर कदम अब पुलिस प्रशासन को त्वरित रूप से उठाने की आवश्यकता है।

By admin

You missed