शहर के कुछ युवा भभूत लगाकर भगवान शिव के श्रृंगार में मनमोहक नृत्य कर सबका आकर्षण का केंद्र बने।

मां महामाया की नगरी अंबिकापुर में विजयादशमी के पर्व पर हिंदू एकता मंच के आह्वान पर सभी संगठनों ने अब तक की सबसे बड़ी रैली बहुत ही अनुशासित तरीके से शहर के मुख्य मार्ग से निकाली।

यूं तो हिंदू संगठन प्रत्येक वर्ष रैली निकालते हैं मगर आज की रैली ऐतिहासिक रही।इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस रैली में 25000 से 28000 के बीच युवा,अधेड़ सब शामिल थे।

स्थिति ये थी कि दो से ढाई किलोमीटर लंबी रैली का एक सिरा जब मां महामाया के प्रवेश द्वार पर था तो दूसरा सिरा घड़ी चौक पर।

हिंदू एकता मंच के वेदांत तिवारी ने कहा कि मंच के द्वारा भव्य ऐतिहासिक रैली निकाली गई है और हम सब आज इसके साक्षी बने हैं।

शमलाया मंदिर के पूर्व तिराहे पर रहने वाले टिन्नी सिंह के अनुसार “हम सब यहां रैली में उपस्थित रहे लोगों को पानी पिलाने की व्यवस्था में थे। स्थिति ये हो गई कि आसपास के दुकानों में प्लास्टिक के गिलास पूरी तरह खत्म हो गए। ऐसी रैली पहली बार निकलते दिखी है।”

नगर के दवा व्यवसायी शलभ गुप्ता के अनुसार “कितने लोग हैं इसका अनुमान ही नहीं लगाया जा सकता। इतनी विशाल रैली पहली बार देखी है।”

शहर में घर की छत से बनाया गया वीडियो।

आज दोपहर से निकली ये रैली शाम को खत्म हुई।इस रैली में मारवाड़ी समाज के लोग जिसमें महिलायें व युवतियां भी थीं इन सबने रैली में मौजूद लोगों पर लगातार तीन घंटे तक पुष्प वर्षा करती रहीं।

भाजपा के नीलेश सिंह प्रतिवर्ष इस रैली के आयोजन के मुख्य सदस्य रहते हैं इन्होंने कहा कि ” जय श्रीराम जय श्रीराम के गगनभेदी उद्घोष ने पूरे शहर को आज राममय बना दिया है।इस बार की रैली वाकई इतनी विशाल है कि हम इसका अंदाज़ खुद नहीं लगा पा रहे कि कितने लोग हैं।”

अंबिकापुर में भाजपा के पूर्व पार्षद और साफ सुथरी छवि के संजय अग्रवाल ( दवा व्यवसायी) ने कहा “पूरे अनुशासन के साथ विशाल रैली ये आज की सबसे बड़ी उपलब्धि है।रैली में खाली भगवा ध्वज और लोगों के सिर ही नज़र आ रहे हैं।पूरा वातावरण रोमांचित करने वाला है।”

रैली में व्यवस्था व मार्गदर्शन में नीरज वर्मा,भारत सिंह सुसोदिया,संजय सिंह,गोल्डी बिहाड़े,सुशील पांडेय,सौरभ चमलियार,शानू कश्यप लगातार सक्रिय रहे।

By admin

You missed