भाजयुमो के प्रदर्शन के बाद एक दिग्गज भाजपा नेता के कपड़े पर लगे दाग और साथ खड़े शख्स को लेकर कई जमीनी भाजपाई कार्यकर्ता आक्रोश में दिखे।

छत्तीसगढ में केन्द्रीय भाजपा संगठन पूरी तरह से अपाहिज हो चुकी भाजपा को मजबूती से खड़ा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है।

इसके बावजूद भी छत्तीसगढ में चेहरा बदलने के बाद भी भाजपा के दिग्गज नेता सुधर नहीं रहे।यदि संगठन किसी नेता को वैधानिक पद पर आसीन करता है तो उस नेता को संगठन और पद इन दोनों की मर्यादा के साथ साथ अपनी छवि का ध्यान रखने की एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है।

पर कल से वायरल होती एक तस्वीर में भाजपा के नेताजी बकायदा एक शख्स के साथ खड़े होकर फोटो सेशन कराते हैं, इस फोटो में उनकी चमकदार पैंट पर दाग धब्बे भी दिख रहे हैं।

बात यहीं खत्म होती तो ठीक होता। महोदय यानि दिग्गज नेता जिस शख्स के साथ गर्व की मुद्रा में फोटो खिंचवाकर बेफिक्र हैं दरअसल वो शख्स पूर्व भाजपा सांसद की छवि खराब करने के लिए भी एक संभाग में बेहद चर्चित है।प्रभावशाली लोगों के साथ फोटो खिंचवाना और उनसे अपने बड़े आर्थिक लाभ को सिद्ध करने में महारत लोग छत्तीसगढ के सरगुजा से लेकर बस्तर तक विराजमान हैं।

बहरहाल इस शख्स को जिस भाजपा नेता ने दिग्गज नेता के पास भेजा है उनका रिकार्ड भी कांग्रेस नेताओं के साथ जमीन के कारोबार के कारण रायपुर तक में चर्चा का विषय बना है।

सूत्रों की मानें तो संगठन अब इन सब बातों और ऐसे आवरण धारी भाजपा नेताओं के भी पूरे आंकड़े स्थानीय व ज़मीनी कार्यकर्ताओं से जुटाकर इनकी सूची भी तैयार करने में लग चुका है।

वैसे ये सब सुधार जितनी जल्दी हो भाजपा के लिए आने वाले दिन उतने ही ठीक होंगे अन्यथा भूपेश बघेल जैसे जमीन से जुड़े चेहरे से लड़ पाना भाजपा के लिए दिवास्वप्न ही साबित होगा।

By admin

You missed