रायपुर में वास्तुदोष से डरी भाजपा अभी से नए कार्यालय में वास्तु का रख रही ध्यान ।

वहीं भाजपा के कई ज़मीनी कार्यकर्ताओं का कहना है कि लग्जरी लाईफ जीने के शौकीन हो चुके भाजपाई नेताओं को कार्यालय से जितना दूर रखें वो कार्यालय के लिए उतना ही लाभकारी व फलदायक होगा।


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा अपना नया प्रदेश कार्यालय बनाने जा रही है। ज़मीन का अधिग्रहण भी हो चुका है। इस नए कार्यालय को बनाने में 100 करोड़ रुपए खर्च होंगे यह कार्यालय पूरी तरह हाईटेक 7 स्टार होटल की तरह होगा।
पुराना प्रदेश भाजपा कार्यालय जो हबीबगंज में है उसमें 10 मंजिला कमर्शियल कंपलेक्स बनाया जाएगा 50000 वर्ग फीट में इसका कंस्ट्रक्शन होगा।
भोपाल में बनने जा रहे हैं प्रदेश भाजपा कार्यालय के लिए वास्तु का पूरा ध्यान रखने का प्रयास किया जा रहा है। अनुभव बहुत बुरा है क्योंकि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जो प्रदेश भाजपा कार्यालय बना है” कुशाभाऊ ठाकरे परिसर” उसका वास्तु गड़बड़ बताया जा रहा है और कार्यालय जो बना है उसमें मरघट की ज़मीन भी शामिल कर ली गई ऐसा बताया जा रहा है।

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से वास्तु शास्त्रियों को बुलाकर वास्तु सुधारने का प्रयास किया गया लेकिन लगता है लगभग असफल हो चुका है अब तो 2023 के विधानसभा चुनाव के परिणाम ही बतायेंगे कि छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा कार्यालय का वास्तु सुधर पाया या नहीं।

वैसे भाजपा के कई कार्यकर्ताओं का कहना है कि लग्जरी लाईफ जीने के आदि हो चुके कई भाजपाई नेताओं को रायपुर के भाजपा कार्यालय से दूर रखने के उपाय मात्र से सारा वास्तु और दोष सब का निवारण एक साथ हो जाएगा।

By admin

You missed