ब्रेकिंग न्यूज
विशेष न्यायालय ईडी विद्वान न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत ने छत्तीसगढ़ सरकार में संविदा पर नियुक्त आबकारी विभाग के पूर्व सचिव निरंजन दास की अग्रिम जमानत याचिका कुछ देर पहले निरस्त कर दी।
प्रमोटी आईएएस जो संविदा में आबकारी सचिव के पद पर थे उन्हें 2000 करोड़ों रुपए के शराब घोटाले के मामले में ईडी द्वारा नोटिस जारी किया गया है।

वहीं कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के छत्तीसगढ़ ईडी के शिकंजे में फंसे लोग जिसमें सूर्य कांत तिवारी की मुख्य भूमिका बताई गई थी इसमें नाटकीय मोड़ आ गया है।

आयकर अन्वेषण विंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला सेशन कोर्ट क्रमांक वन में एक रिट याचिका दायर की है ईडी द्वारा गिरफ्तार सूर्यकांत सौम्या चौरसिया एवं अन्य के विरुद्ध।
आयकर एक्ट के अनुसार धारा 177 और धारा181..193..196…200..420..120 बी के अंतर्गत आयकर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।
उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बदलते ही वर्तमान कांग्रेस की सरकार ने उपरोक्त लोगों के विरुद्ध जो आयकर विभाग ने एफ आई आर दर्ज की थी उन धाराओं को वहां के पुलिस ने हटा दिया है इससे जो सूत्र बता रहे हैं ईडी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
भोपाल जिला सेशन कोर्ट क्रमांक वन में इसकी सुनवाई 18 जुलाई 2023 को होना बताया जा रहा है।

ईडी भी अब भाजपा शासित प्रदेश में आयकर अन्वेषण विभाग के द्वारा सूर्यकांत समेत अन्य लोगों के विरूद्ध एक और क़ानूनी कार्यवाही करके अपनी गिरफ़्त में आ चुके लोगों पर मज़बूत शिकंजा कसने की तैयारी में है।

By admin

You missed