ED Breaking Details:

केंद्रीय जांच एजेंसी ED द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है।

जांच एजेंसी द्वारा ऑनलाइन सट्टा महादेव एप्प मामले में बॉलीवुड अभिनेता कपिल शर्मा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी, हीना खान को भेजा गया है पूछताछ के लिए समन।

कैसे मिला सुराग ?

महादेव गेमिंग-बेटिंग एक ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म है. इस ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर ने फरवरी महीने में संयुक्त अरब अमीरात में शादी की थी.।इस शादी पर 200 करोड़ से ज्यादा खर्च किये गये थे।

ईडी के सर्च ऑपरेशन में इस भव्य शादी का वीडियो भारतीय जांच एजेंसियों के हाथ लग गया था।

सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की अंधुरी प्लानिंग

ईडी सूत्रों के मुताबिक चंद्राकर डेढ़ साल पहले अपने महादेव ऐप से संबंधित एक फैटेंसी गेमिंग ऐप के लिए एक स्टार्टअप फर्म स्थापित करने के लिए कुछ व्यावसायिक सलाहकारों के संपर्क में थे ये व्यावसायिक सलाहकार, नौकरशाह और प्रभावशाली लोग थे.जो इस फैंटेसी ऐप को विकसित करने के लिए विशेषज्ञों की एक एक्सपर्ट टीम देने वाले थे।

उन्होंने चंद्राकर और उप्पल को फैंटेसी ऐप का एक पायलट प्रोजेक्ट का डेमो भी दिया।

इस टीम ने अधिकारियों से कानूनी मंजूरी के साथ उनके तीसरे पक्ष के फैंटेसी ऐप को स्थापित करने में मदद करने का वादा किया।विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, चंद्राकर ने कुछ मंत्रियों से सहायता लेने के लिए नौकरशाहों सहित कई प्रभावशाली व्यक्तियों से संपर्क किया था जिससे छत्तीसगढ़ के कुछ नौकरशाहों पर भी ईडी अपनी नज़र गड़ाए हुए हैं ।

उन्हें उम्मीद थी कि उनके समर्थन से, वह विभिन्न लीगों और स्पोर्ट्स सिंडिकेट के लिए संपर्क स्थापित करेंगे, जिसमें उनके ऐप के लिए बीसीसीआई बोर्ड के सदस्य भी शामिल होंगे।

लेकिन शादी का वीडियो लीक होते ही इसके फाउंडर सहित सारे सेलिब्रिटी मुश्किल में फस गए और नौकरशाह भी ED के निशाने पर आ गए और कड़ी से कड़ी जोड़ कर ईडी छत्तीसगढ़ में कुछ बड़े नाम का भी खुलासा कर सकती है ऐसा सूत्रों का मानना है। वहीं सोरभ चंद्राकर समेत उत्पल से नज़दीकी बनाने वाले कुछ राजनैतिक गलियारों के चर्चित नाम समेत कुछ बड़े पुलिस अधिकारी भी इसमें फंस सकते हैं।

By admin