ED investigation Details on Bhushan Still case

बड़े घोटाले के तार छत्तीसगढ़ से भी जुड़े हैँ साथ ही कुछ अन्य राज्यों से भी! छत्तीसगढ़ में भी कुछ स्टील कारोबारी इस फर्जीवाड़े में शामिल हैँ ये बात सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है!

लगभग 56 हजार करोड़ रुपये के इस बड़े बैंक घोटाले मामले की शुरुआती जाँच केंद्रीय जांच एजेंसी एसएफआईओ के द्वारा आरोपपत्र के द्वारा किया गया था! इतनी बड़ी रकम के घोटाले की जाँच का जिम्मा ईडी के सुपुर्द किया गया!

केस को ईडी द्वारा टेकओवर कर  मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तफ्तीश की जा रही है!इस मामले में जांच एजेंसी द्वारा कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज सिंघल सहित उसके कई सहयोगियों के खिलाफ भी पूरे तथ्य को जुटा रही है  क्योंकि इस मामले में शुरुआती तफ्तीश के दौरान ये भी जानकारी सामने आई थी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर सहित उसके कई सहयोगी के द्वारा कई शैल कंपनियों को बनाकर बैंक से कर्ज ली गई रकम को उसी शैल कंपनियों के द्वारा चलायमान किया गया और बाद में जिस प्रोजेक्ट हेतु लोन लिया गया था वहां बड़ी चालाकी से उस प्रोजेक्ट में नुकसान दिखाके जा लसाजी की गई जिसके बाद बैंक से कर्ज के तौर पर ली गई रकम के साथ फर्जीवाड़ा किया गया मगर इस मामले में बाद में State Bank of India and Punjab National Bank के द्वारा कई शिकायतें दर्ज करवाई गई और इस मामले में SFIO और उसके बाद जांच एजेंसी ईडी की एंट्री हुई!

जांच एजेंसी द्वारा इस मामले में पिछले साल 2023 में 13 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली, छत्तीसगढ़ , हरियाणा  कोलकाता  , मुंबई  , भुवनेश्वर  समेत कई जगहों पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था!

वहीं एक अन्य मामले में ईडी ने एक बड़ी कार्यवाही शुरू की है!

पंजाब में हुए 16,000 करोड़ से जुड़े केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा बड़ी कार्रवाई

जांच एजेंसी ईडी के द्वारा की जा रही है सर्च ऑपरेशन की बड़ी कार्रवाई

जांच एजेंसी द्वारा 14 लोकेशन पर आज की जा रही है सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई

जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक 16000 से जुड़ा बैंक लोन फर्जीवाड़े से जुड़ा  ये मामला भी काफ़ी गंभीर है!

SEL textiles लिमिटेड नाम की कंपनी से जुड़ा बैंक लोन और उससे जुड़े फर्जीवाड़ा का है ये मामला

जांच एजेंसी सीबीआई के बाद अब इस मामले में जांच एजेंसी ईडी के द्वारा हो रही है कार्रवाई!

By admin

You missed