केंद्रीय एजेंसियों के लगातार छापे से भ्र्स्टाचार में लिप्त नौकरशाहों और राजनेताओं समेत पूरे तंत्र में ह्ड़कंप मचा हुआ है!

इसी कड़ी में आज एक

पूर्व IAS अधिकारी हर्ष मंदर के दिल्ली स्थित आवास में सीबीआई की टीम पहुंची है!

सूत्र के मुताबिक है ये खबर

सूत्र के मुताबिक दिल्ली के दो लोकेशन पर हो है सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई

FCRA के उल्लंघन का है ये मामला

जांच एजेंसी ED में भी हर्ष मंदर के खिलाफ पिछले दो साल से चल रही है मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम पूर्व आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर के आवास सहित अन्य लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई को अंजाम देने और जानकारी इकठ्ठा करने पहुंची है , हालांकि क्या मामला है और किस आरोप में आज दो फरवरी को कार्रवाई की जा रही है ,इस मामले में अभी तक औपचारिक तौर पर सीबीआई द्वारा कोई भी जानकारी साझा नहीं की है । लेकिन हमारे सूत्र ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया है की ये FCRA के उल्लंघन का ये मामला है और दिल्ली के दो लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है

लेकिन अगर सीबीआई तफ्तीश की अगर बात करें तो एक मामले में पिछले साल मार्च 2023 ही केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA ) ने पूर्व आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. हर्ष मंदर पर आरोप है कि विदेशों से जो चंदा लिया गया, उसमें एफसीआरए कानून का उल्लंघन हुआ है. मंदर के बारे में ये भी कहा जाता है की वो कांग्रेस अध्यक्ष रहीं और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी सहित कई कांग्रेस पार्टी के नेताओं और पूर्व मंत्रियों के करीबी रहे हैं. यूपीए सरकार के दौरान वे सलाहकार परिषद के सदस्य के तौर पर लंबे समय तक काम कर चुके हैं.

हर्ष दो चिल्ड्रन होम चलाते हैं– इन दोनों संस्था का नाम है “उम्मीद अमन घर और खुशी रेनबो होम” .

इन दोनों ही चिल्ड्रन होम के फंड्स को लेकर विवाद है और आरोप ये भी लगा है कि यहां पर रह रहे बच्चों का इस्तेमाल 2020 में हुए CAA प्रदर्शन के दौरान किया गया था!

By admin

You missed